Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटाने की योजना बना रहा है व्हाइट हाउस: न्यूयॉर्क टाइम्स

मीडिया में आई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटा कर....

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 01, 2017 7:06 IST
white house is planning to remove Rex Tillerson- India TV Hindi
white house is planning to remove Rex Tillerson

वाशिंगटन: मीडिया में आई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि व्हाइट हाउस अमेरिका के विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन को हटा कर उनकी जगह सीआईए के निदेशक माइक पोम्पिओ को नियुक्त करने की योजना बना रहा है। (अंतर्राष्ट्रीय दबाव के चलते पाकिस्तान ने फिर किया हाफिज सईद को गिरफ्तार)

‘ द न्यूयॉर्क टाइम्स’ में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि 65 वर्षीय टिलरसन को हटाने की योजना को चीफ ऑफ स्टाफ जॉन कैली ने तैयार किया है। बहरहाल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तुरंत इन खबरों का खंडन किया।

अमेरिका के प्रतिष्ठित दैनिक में रिपोर्ट आने के कुछ देर बाद ही ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह यहां हैं। रेक्स यहां हैं।’’ व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने भी बयान जारी कर कहा ‘‘ रेक्स यहां है।’’ साराह ने कहा कि मंत्री टिलरसन विदेश विभाग का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और फिलहाल समूची कैबिनेट का ध्यान राष्ट्रपति ट्रंप के प्रशासन के सफलतापूर्वक पहले साल को पूरा करने पर है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement