Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्या है इस वीडियो में जिसे ए आर रहमान समेत कई लोग कर रहे शेयर….

न्यूयॉर्क: हाल ही में अमेरिका के नए राष्ट्रपति द्वारा मुसलमानों पर लगाए गए बैन के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक सिख महिला का है। सबसे खास बात

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 10, 2017 8:42 IST
Valarie-Kaur- India TV Hindi
Valarie-Kaur

न्यूयॉर्क: हाल ही में अमेरिका के नए राष्ट्रपति द्वारा मुसलमानों पर लगाए गए बैन के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो एक सिख महिला का है। सबसे खास बात तो यह है कि यह वीडियो डोनाल्डय ट्रंप के विरोध में भी नहीं है, फिर भी यह खूब वायरल हो रहा है।

यह वीडियो है सिविल राइट एक्टिविस्ट और सिख एक्टिविस्ट वालारी कौर का। इस वीडियो को फेसबुक पर काफी शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो को संगीतकार ए आर रहमान ने भी शेयर किया है।

यह वीडियो 31 दिसंबर के एक भाषण सभा का है और इसे 5 जनवरी को फेसबुक पर पोस्ट  किया गया था। इस वीडियो को अब तक करीब 1.4 मिलियन से ज्यादा बार देखा गया है। 16 हजार से अधिक बार शेयर कराया जा चुका है। पिछले महीने पोस्टक हुआ यह वीडियो जैसे ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति द्वारा मुसलमानों पर बैन की खबर आई खूब तेजी से वायरल होने लगा है।

इसे डोनाल्डब ट्रंप के विरोधी धड़ल्ले से शेयर करा रहे हैं। वह भी तब जब इस वीडियो में उनकी किसी नीति का कोई विरोध नहीं हुआ है। वालारी कौर ने अमेरिका की कुछ खास नीतियों और नियमों को इसमें जगह दी है। जिसका शिकार कभी उनके दादा जी हुए थे।

आखिर इस स्पीच में ऐसा क्या है कि लोग वीडियो को इतना देख रहे है। उन्होंने बताया अमेरिका को और ज्यादा बेहतर बनाने के लिए क्या किया जाना चाहिए। वह मुसलमानों, अश्वेत लोगों और महिलाओं पर होने वाले अत्याचार का जिक्र करती हैं।

स्पीच में कौर ने सबसे पहले अपने दादा के बारे में बताया। कौर ने कहा कैसे उनके दादाजी को अमेरिका में शक होने पर पकड़कर जेल में डाल दिया गया था लेकिन फिर उन्हें वहां से निकालने वाला भी अमेरिका का ही एक नागरिक था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement