Thursday, April 18, 2024
Advertisement

VIDEO: क्या वाकई ओबामा ने ट्रंप की पत्नी का दिया गिफ्ट 'फेंक' दिया था?

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप ने सिर्फ अमेरिका में ही नहीं, अपने फैसलों से पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। इसी बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि राष्ट्रपति पद

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: February 03, 2017 10:42 IST
Barack Obama- India TV Hindi
Barack Obama

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप ने सिर्फ अमेरिका में ही नहीं, अपने फैसलों से पूरी दुनिया में तहलका मचा रखा है। इसी बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया गया है कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जब ट्रंप अपनी पत्नी मेलेनिया के साथ व्हाइट हाउस पहुंचे तो ओबामा दंपत्ति ने उनका स्वागत किया।

वीडियो में दिखाया जा रहा है कि मेलेनिया ने एक तोहफा मिशेल ओबामा को दिया जिसे ओबामा ने उठाकर 'फेंक' दिया। जी हां, व्हाट्सएप और फेसबुक पर वायरल हो रहे वीडियो में यही दिखाया जा रहा है कि ओबामा ने सरेआम उस तोहफे को फेंक दिया। लेकिन क्या वाकई में ऐसा हुआ था?

ट्रंप दंपत्ति की ओबामा और मिशेल से यह मुलाकात दुनिया भर से आए बड़े बड़े मीडिया हाउस के कैमरों के सामने हो रही थी। जाहिर सी बात है कि अगर ओबामा ऐसा कुछ भी करते तो यह अगले दिन अखबारों की हेडलाइन होती।

खैर, तो हुआ यूं कि मेलेनिया, ओबामा दंपत्ति के लिए टिफनी का एक तोहफा लाई थीं जो उन्होंने व्हाइट हाउस की सीढ़ियां चढ़ने के बाद मिशेल को दिया। मिशेल ने उसे स्वीकार किया लेकिन वह समझ नहीं पा रही थीं कि इसे कहां रखा जाए क्योंकि उसके तुरंत बाद उन्हें, ओबामा, ट्रंप और मेलेनिया के साथ प्रेस के सामने एक तस्वीर के लिए खड़ा होना था। मिशेल की दुविधा को देखकर ओबामा ने वह तोहफा उनसे लेकर अपने एक अधिकारी के हवाले कर दिया जिसके बाद चारों ने मिलकर मीडिया के लिए एक तस्वीर खिंचवाई।

तो कुल मिलाकर जो वीडियो आपके व्हाट्सएप पर पहुंच रहा है, उसकी 'ज़रा हटके' एडिटिंग की गई है। क्यों, किसलिए, किसने यह काम किया इन सवालों के जवाब हमारे पास भी नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement