1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. Video: ऐसा है डोनाल्ड ट्रम्प का घर, बनाने में हुआ है 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल

Video: ऐसा है डोनाल्ड ट्रम्प का घर, बनाने में हुआ है 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल

डोनाल्ड ट्रम्प बहुत जल्द वाइट हाउस में प्रवेश करने वाले हैं। वाइट हाउस के बारे में सब जानते हैं लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प का खुद का न्यूयॉर्क के फेमस मैनहट्टन में में एक पेंटहाउस है...

India TV News Desk [Published on:16 Nov 2016, 1:14 PM IST]
Video: ऐसा है डोनाल्ड ट्रम्प का घर, बनाने में हुआ है 24 कैरेट सोने का इस्तेमाल - India TV

न्यूयॉर्क: डोनाल्ड ट्रम्प बहुत जल्द वाइट हाउस में प्रवेश करने वाले हैं। वाइट हाउस के बारे में सब जानते हैं लेकिन यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि डोनाल्ड ट्रम्प का खुद का न्यूयॉर्क के फेमस मैनहट्टन में में एक पेंटहाउस है जिसके आगे वाइट हाउस भी कुछ नही है।

इस पेंटहाउस को सजाने के लिए कई जगह 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है। यहां घर में बनी दीवारें, छत, पिलर और कुर्सियां भी सोने की बनी हुई है। 58वीं मंजिल पर स्थित ट्रम्प के पेंटहाउस से न्यूयॉर्क का खूबसूरत नजारा देखा जा सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप प्योर सोने की ईंटो से धन का भुगतान कर चुके हैं। ट्रंप ने 2 लाख के बदले सोने के ईंट बैंक को दिए थे। ट्रंप भले ही शराब न पीते हों, पर उनके पास वोदका भरी ऐसी बोतल है, जो शुद्ध 24 कैरेट सोने की है। ट्रंप के न्यूयॉर्क के फेमस मैनहट्टन में स्थित उनके पेन्टहाउस की कीमत 650 करोड़ रुपए से अधिक है।

उनके पास 17 एकड़ में फैले इस आलिशान महल भी हा जिसका नाम "मार-ए-लागो" है। यह महल फ्लोरिडा के पाम बीच के किनारे बना हुआ है। ट्रम्प ने इस महल को 1985 में खरीदा था। इसके बाद इसे और आलिशान बनाया गया। इस महल को किराए पर भी दिया जाता है। हर साल ट्रम्प 1.5 लाख डॉलर से अधिक की कमाई कर लेते हैं।

You May Like

Write a comment

Promoted Content