Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अमेरिका को व्हाइट हाउस एक परिपक्व नेता की है जरूरत: मिशेल ओबामा

वॉशिंगटन: अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिका को व्हाइट हाउस में एक परिपक्व नेता की जरूरत

Bhasha Bhasha
Updated on: September 29, 2016 14:12 IST
michelle obama- India TV Hindi
michelle obama

वॉशिंगटन: अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा कि अमेरिका को व्हाइट हाउस में एक परिपक्व नेता की जरूरत है, न कि एक ऐसे व्यक्ति की, जो अस्थिर और धमकानेवाला हो।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

मिशेल ने फिलाडेल्फिया में एक चुनावी रैली में डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार 68 वर्षीय हिलेरी क्लिंटन के समर्थन में कहा, जब जीवन या मौत, युद्ध या शांति संबंधी निर्णय लेने होते हैं, तब एक राष्ट्रपति बिना विचारे कोई काम नहीं कर सकता है। नहीं, हमें व्हाइट हाउस में एक परिपक्व नेता की जरूरत है, मैं आपको गारंटी देती हूं।

70 वर्षीय ट्रंप का नाम लिए बगैर मिशेल ने कहा कि अमेरिका को एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है, जो दयालु एवं सहानुभूति रखने वाला हो। उन्होंने कहा, वह ऐसा हो, जो हमारे बच्चों के लिए आदर्श हो। वह ऐसा न हो, जो केवल खुद अपने लिए राष्ट्रपति न बने, बल्कि इस समूचे देश, हम सभी की भलाई के लिए काम करे....।

मिशेल ने कहा कि अमेरिका की अगली राष्ट्रपति बनने के लिए हिलेरी क्लिंटन सबसे बढि़या उम्मीदवार हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement