1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका: स्कूल बस पेड़ से टकराई, कई बच्चों की मौत

अमेरिका: स्कूल बस पेड़ से टकराई, कई बच्चों की मौत

वाशिंगटन: अमेरिका के टेनेसी राज्य में करीब 35 बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूली बस के पेड़ से टकरा जाने के कारण कई बच्चों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय

India TV News Desk [Updated:22 Nov 2016, 12:40 PM IST]
अमेरिका: स्कूल बस पेड़ से टकराई, कई बच्चों की मौत - India TV

वाशिंगटन: अमेरिका के टेनेसी राज्य में करीब 35 बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूली बस के पेड़ से टकरा जाने के कारण कई बच्चों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। स्थानीय मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों में बस पूर्वी चट्टानूगा शहर में एक पेड़ के उपर पलटी नजर आ रही है। मारे गये बच्चों की संख्या को लेकर विरोधाभासी रिपोर्ट मिली हैं। अमेरिका के कई मीडिया संस्थानों ने जिला अटार्नी जनरल के हैमिल्टन कांउटी कार्यालय के हवाले से छह छात्रों के मारे जाने की खबर दी है। हालांकि जब एएफपी ने कार्यालय से संपर्क किया तो उसने कहा कि यह आंकड़ा उसने जारी नहीं किया। (विदेश की खबरों के लिए पढ़ें)

चट्टानूगा पुलिस प्रमुख फ्रेड फ्लेचर ने संवाददाताओं से कहा, हमारा मानना है कि स्कूल बस में बालवाड़ी से लेकर पांचवी कक्षा तक के 35 छात्र सवार थे। फ्लेचर के हवाले से एनबीसी न्यूज ने खबर दी है कि इन बच्चों में से 23 छात्रों को इलाके के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फ्लेचर ने कहा कि इस बात की आशंका है कि यह हादसा तेज गति से वाहन चलाने के कारण हुआ और इस संबंध में जांच की जा रही है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने ट्विटर पर कहा कि वह हादसे की जांच करने के लिए आज एक दल तैनात करेगा।

इससे पहले भी अमेरिका में इस तरह की बस दुर्घटनाएं होती रही है जिसके चलते कई लोगों की जाने भी गई हैं। कुछ समय पहले अमेरिका के टेक्सास में एक चार्टर बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से आठ लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 44 लोग घायल हो गए थे। इस बस में 50 से अधिक यात्री शामिल थे। स्थानीय अंग्रेजी समाचार पत्र 'द हॉस्टन क्रोनिकल' के मुताबिक, लारेडो से लगभग 200 किलोमीटर की दूरी पर ईगल पास पर बस के पलटने से घटनास्थल पर ही सात लोगों की मौत हो गई थी, जबकि आठवें शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

You May Like

Write a comment

Promoted Content