Saturday, April 20, 2024
Advertisement

US: भारतीय के लिए गोली खाने वाले अमेरिकी युवक को सम्मानित किया गया

एक भारतीय के लिए गोली खाने वाले 24 वर्षीय अमेरिकी को भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय ने ह्यूस्टन में एक सच्चे अमेरिकी नायक के रूप में सम्मानित किया गया है।

Bhasha Bhasha
Published on: March 26, 2017 21:16 IST
Ian Grillot and other | Twitter Photo- India TV Hindi
Ian Grillot and other | Twitter Photo

ह्यूस्टन: एक भारतीय के लिए गोली खाने वाले 24 वर्षीय अमेरिकी को भारतीय मूल के अमेरिकी समुदाय ने ह्यूस्टन में एक सच्चे अमेरिकी नायक के रूप में सम्मानित किया गया है। इयान ग्रिलियट नामक इस शख्स के सम्मान में अमेरिका के भारतीय समुदाय ने रविवार को कार्यक्रम आयोजित किया। समुदाय की तरफ से इयान को 1 लाख डॉलर (करीब 65 लाख रुपये) का चेक सौंपा ताकि वह अपने लिए एक घर खरीद सकें।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि फरवरी में कंसास के एक बार में भारतीयों को निशाना बना कर नौसेना के एक अधिकारी द्वारा की गई गोलीबारी में हस्तक्षेप करते हुए इयान ग्रिलियट घायल हो गए थे। इस गोलीबारी में श्रीनिवास कुचीभोतला (32) की मौत हो गई थी जबकि उनके सहकर्मी आलोक मदसानी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हमलावर की गोली शायद आलोक की भी जान ले लेती लेकिन मौके पर मौजूद इयान ने अपनी जान की परवाह ना करते हुए आलोक की मदद की। इस कोशिश में इयान खुद को घायल हो गए।

इ्न्हें भी पढ़ें:

इयान की इसी नेकदिली और बहादुरी के चलते अमेरिका में भारतीय समुदाय ने उन्हें सम्मानित करने का फैसला लिया था। इयान की बहादुरी को दुनियाभर की मीडिया में भरपूर चर्चा मिली थी और उन्हें एक नायक के रूप में देखा गया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement