Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर कोरिया की मदद करने पर अमेरिका ने लगाया चीनियों, रूसियों पर प्रतिबंध

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम में मदद करने तथा अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए 16 चीनी और रूसी लोगों तथा कंपनियों पर आज प्रतिबंध लगा दिए।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 23, 2017 7:30 IST
US imposes ban on russian and North Korean people- India TV Hindi
US imposes ban on russian and North Korean people

वाशिंगटन: अमेरिका ने उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम में मदद करने तथा अमेरिकी प्रतिबंधों के उल्लंघन की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए 16 चीनी और रूसी लोगों तथा कंपनियों पर आज प्रतिबंध लगा दिए। (पाक पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ की पत्नी को गले का कैंसर)

वित्त मंत्री स्टीवन म्नूचिन ने एक बयान में कहा, यह अस्वीकार्य है कि चीन, रूस और दूसरी जगहों के लोगों तथा कंपनियों ने उत्तर कोरिया को जन संहार करने वाले हथियारों का निर्माण करने और क्षेत्र को अस्थिर करने में मदद की।

अमेरिका के प्रतिबंध कार्यक्रमों की देखरेख करने वाले वित्त विभाग ने कहा कि प्रतिबंध के घेरे में आए लोगों तथा कंपनियों ने उत्तर कोरिया के परमाणु एवं बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों में मदद करने के लिए पहचाने जाने वाले लोगों की मदद की, उत्तर कोरिया के ऊर्जा व्यापार से जुड़े रहे, उत्तर कोरियाई कामगारों का शोषण करने में मदद की या उत्तर कोरियाई इकाइयों को अंतरराष्ट्रीय वित्त प्रणाली तक पहुंचने में सक्षम बनाया। उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षणों को लेकर अमेरिका और उसके बीच शुरू हुए वाकयुद्ध के आलोक में यह फैसला आया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement