Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लीबिया: अमेरिकी प्लेनों ने बरसाए बम, 80 से ज्यादा IS आतंकी मारे गए

अमेरिका के बमवर्षक विमानों ने लीबिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के दो ठिकानों को तबाह कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में 80 से अधिक आतंकवादी मारे गए।

IANS IANS
Published on: January 20, 2017 17:57 IST
Representative Image | AP Photo- India TV Hindi
Representative Image | AP Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका के बमवर्षक विमानों ने लीबिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) के दो ठिकानों को तबाह कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में 80 से अधिक आतंकवादी मारे गए। अमेरिकी वायु सेना के बी-2 स्पीरिट बमवर्षक विमानों ने मिसौरी के व्हाइटमैन एयर फोर्स बेस से उड़ान भरी और आईएस के ठिकानों पर 100 से अधिक बम व मिसाइलें गिराईं। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हमले के बाद दोनों विमान मिसौरी लौट गए। इस मिशन को अंजाम देने में 30 घंटे से अधिक का वक्त लगा। साल 2011 से लेकर अब तक हमले में पहली बार विमान का इस्तेमाल हुआ। अधिकारियों के मुताबिक, इस मिशन को राष्ट्रपति बराक ओबामा ने काफी दिनों पहले ही मंजूरी दे दी थी और उम्मीद जताई गई थी कि उनके आदेश पर अल्पकालीन सूचना वाला यह अंतिम सैन्य अभियान होगा। पेंटागन ने कहा कि जिन दोनों ठिकानों को तबाह किया गया, वे सिरते से 28 मील दक्षिण-पश्चिम में स्थित थे।

पेंटागन के प्रवक्ता पीटर कुक ने देर गुरुवार को कहा, ‘इन ठिकानों पर लड़ाकों को दिया जा रहा प्रशिक्षण लीबिया, उसके पड़ोसियों, अफ्रीका तथा यूरोप में हमारे सहयोगियों तथा अमेरिका के लिए खतरनाक था।’ उन्होंने कहा, ‘हमले का परिणाम का हम अभी आकलन कर रहे हैं और प्रारंभिक आकलन संकेत देते हैं कि हमला सफल रहा।’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement