1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. संयुक्त राष्ट्र ने कहा, आतंकी संगठनों के खतरे से निपटे अफगानिस्तान

संयुक्त राष्ट्र ने कहा, आतंकी संगठनों के खतरे से निपटे अफगानिस्तान

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक प्रस्ताव पारित कर अफगानिस्तान से कहा है कि वह तालिबान, अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े अन्य आतंकी संगठनों से होने वाले खतरे से निपटे।

Bhasha [Published on:19 Mar 2017, 3:47 PM IST]
संयुक्त राष्ट्र ने कहा, आतंकी संगठनों के खतरे से निपटे अफगानिस्तान - India TV

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने एक प्रस्ताव पारित कर अफगानिस्तान से कहा है कि वह तालिबान, अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से जुड़े अन्य आतंकी संगठनों से होने वाले खतरे से निपटे। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि ये संगठन अफगानिस्तान की सुरक्षा और स्थायित्व के लिए खतरा हैं।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को सर्वसम्मत से इस प्रस्ताव को पारित किया जिसमें अफगानिस्तान स्थित संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन को 17 मार्च 2018 तक बढ़ाने की बात कही गई और साथ ही देश में इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों की मौजूदगी और बढ़ोतरी पर गंभीर चिंता जाहिर की गई। परिषद के सदस्यों ने अफगान सरकार और खास तौर पर अफगान नेशनल डिफेंस ऐंड सिक्योरिटी फोर्सेज के प्रति समर्थन को दोहराया ओर कहा कि वे उनके देश को सुरक्षित बनाने और आतंकवाद तथा हिंसक चरमपंथ के खिलाफ उनकी जंग में उनके साथ हैं। 

परिषद ने अफगान सरकार का आह्वान किया कि वह अंतरराष्ट्रीय सहायता से तालिबान, अलकायदा, इस्लामिक स्टेट से जुड़े संगठनों और दूसरे आतंकी समूहों के खिलाफ अपनी जंग जारी रखे।

You May Like

Write a comment

Promoted Content