Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका: कृपाण रखने पर सिख व्यक्ति को गिरफ्तार किया, बाद में छोड़ दिया

अमेरिका में कृपाण रखने पर 33 साल के एक धर्मान्तरित सिख व्यक्ति को हथकड़ी लगाकर गिरफ्तार किया गया। दरसल एक ग्राहक ने रोजमर्रा के सामान की दुकान पर पुलिस को बुलाया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

Bhasha Bhasha
Published on: June 18, 2017 14:36 IST
Representational Image | PTI Photo- India TV Hindi
Representational Image | PTI Photo

वॉशिंगटन: अमेरिका में कृपाण रखने पर 33 साल के एक धर्मान्तरित सिख व्यक्ति को हथकड़ी लगाकर गिरफ्तार किया गया। दरसल एक ग्राहक ने रोजमर्रा के सामान की दुकान पर पुलिस को बुलाया जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

धर्मान्तरण से पहले जस्टिन स्मिथ नाम वाले हरप्रीत सिंह खालसा 9 वर्ष पहले सिख धर्म अपनाने के समय से हर दिन कृपाण रखते थे। बाल्टीमोर सन ने कैटरिंग का काम करने वाले खालसा के हवाले से कहा कि उन्हें पुलिस द्वारा कई बार रोका जा चुका है और पिछले सप्ताह ग्राहक द्वारा पुलिस को फोन करने के बाद मैरीलैंड के काटंसविले में रोजमर्रा के सामान की दुकान के बाहर से उसे गिरफ्तार किया गया।

खालसा ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को बताया कि कृपाण उनके धर्म का हिस्सा है लेकिन उन्होंने गहन पूछताछ की, उनका कृपाण ले लिया और उन्हें हथकड़ी पहनाकर ले गए। बाल्टीमोर काउंटी अधिकारी जेनिफर पीच के हवाले से कहा गया कि खालसा को बाद में बिना आरोप के उस समय रिहा कर दिया गया जब पुलिस ने पुष्टि की कि चाकू कृपाण है और उनके धर्म का हिस्सा है तथा समुदाय के लिए खतरा नहीं है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement