Friday, April 26, 2024
Advertisement

नए सुरक्षा सलाहकार की नियुक्ति की घोषणा करेंगे ट्रंप

वाशिंगटन: माइकल फ्लिन के इस्तीफे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद के लिए चार उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेंगे और कुछ दिनों के अंदर नियुक्ति के

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 19, 2017 9:53 IST
trump will announce the appointment of new security adviser- India TV Hindi
trump will announce the appointment of new security adviser

वाशिंगटन: माइकल फ्लिन के इस्तीफे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद के लिए चार उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेंगे और कुछ दिनों के अंदर नियुक्ति के संबंध में फैसला कर लेंगे। ट्रंप ने एक रैली के लिए फ्लोरिडा के मेलबोर्न जाने के दौरान एयर फोर्स वन पर अपने साथ यात्रा कर रहे संवाददाताओं से कहा, मेरे पास कई लोग है जो जिम्मेदारी चाहते हैं और इसका एक हिस्सा बनना चाहते हैं, मैं इस संबंध में कुछ दिनों के भीतर निर्णय कर लूंगा। हम ऐसे चार उम्मीदवारों के साथ कल बैठक करने जा रहे हैं।

ट्रंप ने कहा, मैं इस संबंध में किसी के बारे में पिछले तीन या चार दिनों से सोच रहा हूं, हम आगे देखेंगे क्या होता है। मैं उस व्यक्ति से मिल रहा हूं। मैं उस व्यक्ति के साथ बैठक करने जा रहा हूं। वे सभी अच्छे हैं।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने कहा कि ट्रंप अपने कार्यवाहक सलाहकर और सेना के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल कीथ केलॉग, संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अमेरिकी राजदूत जॉन बोल्टन, सेना के लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैकमास्टर और वेस्ट प्वाइंट पर अमेरिकी मिलिट्री एकेडमी के लेफ्टिनेंट जनरल रॉबर्ट कैसलेन का साक्षात्कार लेंगे। यह खुलासा होने के बाद कि फ्लिन ने अपने रूसी संपर्कों के बारे में अपने सहयोगियों को गुमराह किया था, ट्रंप के अनुरोध पर फ्लिन के इस्तीफे के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर नई नियुक्ति जरूरी हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement