Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ट्रंप ने दी चेतावनी, ध्वस्त हो रहा है वेनेजु्ेला

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज चेतावनी देते हुये कहा कि वेनेजुएला ध्वस्त हो रहा है और अमेरिका वहां लोकतंत्र बहाली के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठा सकता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: September 19, 2017 11:48 IST
trump- India TV Hindi
trump

न्यूयार्क: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज चेतावनी देते हुये कहा कि वेनेजुएला ध्वस्त हो रहा है और अमेरिका वहां लोकतंत्र बहाली के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठा सकता है। ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के लिये यहां आये लातिन अमेरिकी सहयोगियों से कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने अपने लोगों की इच्छा के विरूद्ध किाम किया है और वह विनाशकारी नियम बनाने के दोषी हैं, जिसके लिये अधिक दंडात्मक उपायों की आवश्यकता हो सकती है। (UN सुधारों में स्थायी और अस्थायी सदस्यों के विस्तार को किया जाए शामिल: भारत)

उन्होंने कहा, वेनेजुएला के लोग भूख से बिलख रहे हैं। उनका देश बर्बाद हो रहा है। वाशिंगटन पहले ही संकटग्रस्त देश पर प्रतिबंध लगा चुका है। ट्रंप ने 11 अगस्त को चेतावनी दी थी कि अमेरिका वेनेजुएला के खिलाफ कई विकल्पों पर विचार कर रहा है, यदि आवश्यक हो तो इसमें संभव सैन्य विकल्प भी शामिल किये जा सकते हैं।

हालांकि ट्रंप ने उस चेतावनी को नहीं दोहराया, लेकिन कहा कि अमेरिका बगैर ज्यादा विवरण दिये आगे की कार्वाई करने के लिए तैयार था। उन्होंने कहा, उनके लोकतांत्रिक संस्थानों को नष्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य उनकी मदद करना और वहां लोकतंत्र को पुनर्स्थापित करना होना चाहिए। इस बैठक में कोलंबिया के जुआन मैनुएल सैंटोस, ब्राजील के माइकल टेमेर, पनामा के जुआन कार्लोस वेरेला और अर्जेंटीना के उपराष्ट्रपति गैब्रिएला मिशेटी ने हिस्सा लिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement