Friday, April 26, 2024
Advertisement

'ट्रंप के भाषण ने जगाई भविष्य को लेकर उम्मीदें'

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कांग्रेस को पहली बार संबोधित किए जाने को लेकर बड़े पैमाने पर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। एक सर्वेक्षण में 57 फीसदी लोगों ने ट्रंप के भाषण को लेकर सकारात्मक

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 01, 2017 18:45 IST
trump speech raised expectations about the future says...- India TV Hindi
trump speech raised expectations about the future says people

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कांग्रेस को पहली बार संबोधित किए जाने को लेकर बड़े पैमाने पर सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। एक सर्वेक्षण में 57 फीसदी लोगों ने ट्रंप के भाषण को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है। सीएनएन-ओरआरसी के सर्वेक्षण के अनुसार राष्ट्रपति का भाषण देखने वाले 10 लोगों में से सात ने कहा कि ट्रंप के संबोधन ने देश की दिशा के बारे में अधिक उम्मीदें जगायी हैं।

यह सर्वेक्षण अमेरिकी नागरिकों के एक समूह के बीच कराया गया जिन्होंने भाषण से पहले इसे टेलीविजन पर देखने की योजना बनाई थी और भाषण के बाद खुद से संपर्क करने की बात की थी।

सीएनएन का कहना है कि सर्वेक्षण में शामिल लोगों ने अर्थव्यवस्था को लेकर ट्रंप की प्रस्तावित नीतियों के लिए सबसे अधिक नंबर दिए। 72 फीसदी ने कहा कि अर्थव्यवस्था संबंधी नीतियां सही दिशा में जा रही हैं।

इसी तरह आतंकवाद संबंधी ट्रंप के प्रस्तावों को भी लोगों का भरपूर समर्थन मिला। कर को लेकर उनकी नीतियों पर 64 फीसदी, आव्रजन पर 62 फीसदी और स्वास्थ्य सेवा पर 61 फीसदी लोगों ने समर्थन दिया। वैचारिक तौर पर दो तिहाई लोगों ने ट्रंप के भाषण को सही करार दिया, जबकि एक चौथाई (26 फीसदी) लोगों ने इस भाषण को बहुत अधिक रूढि़वादी पाया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement