Friday, April 19, 2024
Advertisement

ट्रंप को देशहित में इस्तीफा दे देना चाहिए: कमला हैरिस

अमेरिकी सीनेट की भारतीय मूल की सदस्य कमला हैरिस डेमोक्रेट सीनेटरों के समूह में शामिल हो गई हैं। उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की मांग की है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: December 15, 2017 18:42 IST
Trump should resign for country said Kamla Harris- India TV Hindi
Trump should resign for country said Kamla Harris

वाशिंगटन: अमेरिकी सीनेट की भारतीय मूल की सदस्य कमला हैरिस डेमोक्रेट सीनेटरों के समूह में शामिल हो गई हैं। उन्होंने यौन उत्पीड़न के आरोप सामने आने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस्तीफे की मांग की है। कैलिफोर्निया की डेमोक्रेट सीनेटर ने पोलिटिको से एक साक्षात्कार में गुरुवार को कहा, "मेरा मानना है कि ट्रंप को देशहित में इस्तीफा दे देना चाहिए।" कमला छह अन्य डेमोक्रेट सीनेटरों के समूह में शामिल हो गई हैं। यह समूह ट्रंप के इस्तीफे की मांग कर रहा है। इसमें कस्टर्न गिलिब्रांड, कोरी बुकर, बर्नी सैडर्स, जेफ मर्कले, मेजी हिरोनो व रॉन वायडन शामिल हैं। (सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के एक और मामले को खोलने से किया इंकार )

कैलिफोर्निया की पूर्व अटॉर्नी जनरल की यह टिप्पणी ट्रंप पर यौन उत्पीड़न के अतीत के आरोपों की नए सिरे से जांच को लेकर आई है। ट्रंप पर करीब 16 महिलाओं ने अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। इस हफ्ते की शुरुआत में 16 में से तीन महिलाओं ने सार्वजनिक तौर पर आरोपों को दोहराया। इन महिलाओं ने ट्रंप पर जबर्दस्ती चुंबन लेने का आरोप लगाया है। उन्होंने कांग्रेस से इन मामलों की जांच कराने का आग्रह किया है।

ट्रंप ने इस हफ्ते फिर से अपने आलोचकों को भड़का दिया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सीनेटर गिलिब्रांड अक्सर अभियान में योगदान के लिए 'भीख मांगने' मेरे दफ्तर आती थीं और कहती थीं कि 'वह उनके लिए कुछ भी करेंगी।' कमला 2020 की राष्ट्रपति पद के संभावित दावेदारों में से हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप का ट्वीट पूरी तरह से हर स्तर पर अनुचित है। कमला ने कहा, "सबसे पहली बात तो यह कि हमें पता है कि वह इस्तीफा नहीं देने जा रहे हैं। इसलिए इस बारे में साफ रहना चाहिए, फिर भी यदि वह इस बारे में कोई फैसला लेने जा रहे हैं, तो यह देशहित में होगा। मेरा मानना है कि उन्हें ऐसा करना चाहिए। उन्हें इसे गंभीरता से लेना चाहिए।"

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement