Friday, March 29, 2024
Advertisement

टेक्सास बाढ़ पर बोले ट्रंप, इस तरह की आपदा पहले कभी नहीं आई

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगाह किया है कि अभूतपूर्व आंधी और तूफान की वजह से आई बाढ़ कुछ ऐसी है जिससे उबरने में टेक्सास को लंबा समय लगेगा क्योंकि इससे पहले इस तरह की आपदा कभी नहीं आई थी।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 29, 2017 10:11 IST
trump- India TV Hindi
trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आगाह किया है कि अभूतपूर्व आंधी और तूफान की वजह से आई बाढ़ कुछ ऐसी है जिससे उबरने में टेक्सास को लंबा समय लगेगा क्योंकि इससे पहले इस तरह की आपदा कभी नहीं आई थी। ट्रंप ने कल व्हाइट हाउस में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, यह अब तक का सबसे बड़ा है। उन्होंने बताया है कि यह ऐतिहासिक है। (जापान और अमेरिका उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाने के लिए सहमत: आबे)

ट्रंप ने उष्णकटिबंधीय चक्रवात हार्वे के बारे में कहा, संभवत: पहले इस तरह का कुछ नहीं हुआ है। खाड़ी तट पर सप्ताहांत में तूफान आया था और इसने यूस्टन प्रांत को जल प्लावित कर दिया। ट्रंप ने कहा, मैंने इस तूफान के बारे में सबसे बड़ा और ऐतिहासिक शब्द का इस्तेमाल होते हुए सुना।

इससे पहले अमेरिकी नेता ने सूचित किया था कि उनकी टीम कांग्रेस के नेताओं के साथ इस तूफान से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए संपर्क में हैं। यह तूफान टेक्सास के तट से होता हुआ लुइसियाना की ओर बढ़ रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement