Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

ट्रंप ने कहा, उत्तर कोरिया आतंकवाद प्रायोजित करने वाला देश

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित किया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस कैबिनेट बैठक के प्रारंभ में उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 21, 2017 11:00 IST
Trump said North Korea is a country sponsoring terrorism- India TV Hindi
Trump said North Korea is a country sponsoring terrorism

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित किया। ट्रंप ने व्हाइट हाउस कैबिनेट बैठक के प्रारंभ में उत्तर कोरिया को आतंकवाद का प्रायोजक घोषित किया। उन्होंने इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘‘यह काफी पहले हो जाना चाहिए था। यह सालों पहले हो जाना चाहिए था। ’’ (जिम्बाब्वे: मुगाबे के खिलाफ आज से महाभियोग की प्रक्रिया शुरू करेगी पार्टी)

ट्रंप ने मीटिंग में कहा कि इस फैसले के बाद उत्तर कोरिया पर बड़े पैमाने पर कड़े प्रतिबंध लगाए जाएंगे, इस सभी प्रतिबंधों का ऐलान मंगलवार को होगा। अपने 12 दिवसीय एशियाई गौरे से लौटने के बाद से ही ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया था।

 इस दौरे पर ट्रंप ने देशों के सामने उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। उत्तर कोरिया संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों के बावजूद लगातार परमाणु हथियार विकसित कर रहा है। इतना ही नहीं वह चुपचाप ऐसी मिसाइल भी बना रहा है जो सीधे अमेरिका तक मार करने में सक्षम हो।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement