Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप के बेटे ने ब्रिटिश संसद पर हमले के बाद लंदन के मेयर की आलोचना की

लंदन में हुए हमले के तत्काल बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने शहर के मेयर की आलोचना की है। ब्रिटिश संसद के पास हुए हमले में 4 लोगों की मौत हो गई और करीब 40 लोग घायल हो गए।

IANS IANS
Published on: March 23, 2017 20:11 IST
Donald Trump Jr | AP Photo- India TV Hindi
Donald Trump Jr | AP Photo

वॉशिंगटन: लंदन में हुए हमले के तत्काल बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे ने शहर के मेयर की आलोचना की है। ब्रिटिश संसद के पास हुए हमले में 4 लोगों की मौत हो गई और करीब 40 लोग घायल हो गए। डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘क्या आप मजाक कर रहे हैं? ’ इसके साथ उन्होंने समाचार पत्र 'द इंडिपेंडेंट' में प्रकाशित एक लेख को साझा करते हुए उसे शीर्षक दिया, 'लंदन के मेयर सादिक खान का कहना, आतंकवादी हमले बड़े शहरों में रहने का अभिन्न हिस्सा।’

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सीएनएन की बुधवार की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर ट्रंप के कारोबारी संगठन का काम संभालते हैं और व्हाइट हाउस में उनकी कोई भूमिका नहीं है। लेकिन, वह अक्सर अपने पिता की तरफ से खुद ही बयान देने का बीड़ा उठाते रहते हैं। ट्रंप जूनियर ट्विटर पर राष्ट्रपति के राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधते रहते हैं। इसी ट्विटर का इस्तेमाल उन्होंने लंदन के मुस्लिम मेयर सादिक खान की आलोचना के लिए किया। ट्रंप जूनियर ने मेयर सादिक के जिस बयान को इस मौके पर उठाया है, वह दरअसल 'इंडिपेंडेंट' में सितंबर 2016 को प्रकाशित हुआ था। लेख में न्यूयॉर्क के करीब चेलसी में हुए बम विस्फोट की घटना पर खान की प्रतिक्रिया छापी गई थी।

खान ने उसमें कहा था, ‘आतंकवादी हमलों से निपटने की तैयारी बड़े शहरों में रहने का अभिन्न हिस्सा है।’ उन्होंने साथ ही लंदनवासियों को इसके मद्देनजर सतर्क रहने को कहा था। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, खुद व्हाइट हाउस ने हमले पर संवेदनशील प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने इस सिलसिले में ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे से फोन पर बात की है। सादिक खान और ट्रंप पहले भी चुनाव अभियान के दौरान एक दूसरे पर निशाना साधते रहे हैं। खान ने जहां ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध का निंदा की थी, वहीं एक अवसर पर ट्रंप ने लंदन के मेयर को आईक्यू टेस्ट कराने की चुनौती दे डाली थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement