Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका: ट्रंप के भद्दे बयानों के चलते भारतीय-अमेरिकी नेता को जीतने की उम्मीद

वाशिंगटन: न्यूजर्सी से अमेरिकी कांग्रेस की सदस्यता के लिए चुनाव लड़ रहे एक भारतीय-अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता को विश्वास है कि महिलाओं के बारे में डोनाल्ड ट्रंप के भद्दे बयानों के चलते आठ नवंबर को होने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 19, 2016 15:10 IST
trump ridiculous statements expect to win the indian...- India TV Hindi
trump ridiculous statements expect to win the indian american leader

वाशिंगटन: न्यूजर्सी से अमेरिकी कांग्रेस की सदस्यता के लिए चुनाव लड़ रहे एक भारतीय-अमेरिकी सामाजिक कार्यकर्ता को विश्वास है कि महिलाओं के बारे में डोनाल्ड ट्रंप के भद्दे बयानों के चलते आठ नवंबर को होने वाले आम चुनावों में वह चार बार के विजेता और अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी लियोनार्ड लांस को अपदस्थ कर इस सीट पर जीत हासिल करेंगे।

न्यूजर्सी में सातवें कांग्रेसनल डिस्टि्रक्ट से अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के लिए दौड़ में शामिल 30 वर्षीय डेमोक्रेट पीटर जैकब ने कहा, चीजें तेजी से बदल रहीं हैं। मेरे पास अब बहुत अच्छा मौका है। महिलाओं के बारे में ट्रंप के भद्दे और अशिष्ट बयानों से न्यूजर्सी के समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। पिछले कई दशक से इस सीट से कांग्रेस में रिपब्लिकन नेता जाते रहे हैं।

केरल में जन्मे जेकब ने न्यूजर्सी में अपने घर में बातचीत के दौरान दावा किया कि शनिवार की सुबह घर घर जाकर संपर्क के अपने अभियान के कुछ घंटे बाद वह एक ट्रंप समर्थक को अपने लिए वोट देने को मनाने में सफल रहे। एक हालिया आंतरिक सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी लियोनार्ड लांस को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। लांस को 37 प्रतिशत पंजीकृत मतदाताओं का समर्थन है वहीं जैकब को 34 प्रतिशत लोगों का समर्थन है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement