Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप ने किया अमेरिकी सेना के पुनर्निर्माण का संकल्प

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश को सुरक्षित रखने के उपायों के तहत आतंकी गुट आईएसआईएस को पूरी तरह नष्ट करने और अमेरिकी सेना का पुनर्निर्माण करने का संकल्प जताया है। शपथ लेने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 19, 2017 8:58 IST
trump resolution by the us military reconstruction- India TV Hindi
trump resolution by the us military reconstruction

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देश को सुरक्षित रखने के उपायों के तहत आतंकी गुट आईएसआईएस को पूरी तरह नष्ट करने और अमेरिकी सेना का पुनर्निर्माण करने का संकल्प जताया है। शपथ लेने के करीब एक माह बाद फ्लोरिडा में आयोजित एक रैली में ट्रंप ने कहा मूल बात यह है कि हमें अपने देश को सुरक्षित रखना है। आप देख रहे हैं कि क्या हो रहा है। उनकी यह रैली उसी तरह की थी जिस तरह उनकी चुनाव प्रचार संबंधी रैलियां होती थीं।

ट्रंप ने कहा हमने हजारों हजार लोगों को अपने देश में आने की अनुमति दी। इन लोगों की जांच करने का कोई तरीका नहीं है। कोई दस्तावेजीकरण नहीं है। कुछ भी नहीं। उन्होंने अपने चिरपरिचित वाक्य को भी दोहराया कि अमेरिका को अब जीत नहीं मिलती।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा शांति के बजाय हमने ऐसे युद्ध देखे जिनका कभी अंत नहीं हुआ। ऐसे संघर्ष जो समाप्त होते नहीं दिखे। हम जीतने के लिए नहीं लड़ते। हम राजनीतिक रूप से सही युद्ध लड़ते हैं। हम अब नहीं जीतते। हम व्यापार में, किसी क्षमता में नहीं जीतते, अब नहीं जीतते। बहरहाल, हम एक बार फिर जीतना शुरू करने जा रहे हैं। मेरा भरोसा करें।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement