1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. अमेरिका: ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी से मुलाकात

अमेरिका: ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी से मुलाकात

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस शीर्ष भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी से मुलाकात की जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह नए प्रशासन में शामिल हो सकते हैं। कल न्यूयॉर्क

India TV News Desk [Published on:29 Nov 2016, 11:41 AM IST]
अमेरिका: ट्रंप ने की भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी से मुलाकात

वाशिंगटन: अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस शीर्ष भारतीय-अमेरिकी रियल स्टेट कारोबारी से मुलाकात की जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह नए प्रशासन में शामिल हो सकते हैं। कल न्यूयॉर्क में ट्रंप टावर्स में जनरल ग्रोथ प्रोपर्टीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी 54 वर्षीय संदीप मथरानी और ट्रंप के बीच मुलाकात हुई।

राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम ने शिकागो के रियल स्टेट कारोबारी मथरानी के साथ ट्रंप की मुलाकात की घोषणा के अलावा बैठक का कोई ब्यौरा जारी नहीं किया। शिकागो बराक ओबामा का गृहनगर है। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक मथरानी ट्रंप प्रशासन में शामिल हो सकते हैं।

शिकागो बिजनेस के अनुसार मथरानी ने पिछले साल 3.92 करोड़ डॉलर की कमाई की है जो रियल स्टेट निवेश ट्रस्ट के किसी भी अन्य सीईओ से ज्यादा है। मथरानी वर्ष 2011 में जनरल ग्रोथ से जुड़े थे।

अवैध मत नहीं डाले गए होते तो भी मैं विजयी रहता: ट्रंप

हाल ही में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विस्कॉन्सिन में पुन: मतगणना को समय की बर्बादी करार दिया लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि यदि लाखों अवैध मत नहीं डाले गए होते तो वह अमेरिका के लोकप्रिय मतदान में भी विजयी रहते। फिर से मतगणना होने से ट्रंप की जीत की वैधता संबंधी बहस के फिर से छिड़ने की आशंका है। ट्रंप की प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन लोकप्रिय मत हासिल करने के मामले में आगे रही थीं जबकि ट्रंप निर्वाचन मंडल के मतों के मामले में आगे रहे थे।

ट्रंप ने कई ट्वीट करके हिलेरी से चुनावी प्रक्रिया का सम्मान करने को कहा। ट्रंप ने कहा कि यदि अवैध मतदान करने वाले लाखों लोगों के मतों को हटा दिया जाए तो मैं निर्वाचन मंडल के मतों के मामले में शानदार जीत हासिल करने के साथ ही लोकप्रिय मतों के मामले में भी विजयी रहता।

You May Like