Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ट्रंप को है रूस के साथ अच्छे संबंधों की उम्मीद

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह रूस के साथ अच्छे संबंध की उम्मीद करते हैं और यह वैश्विक शांति की दिशा में एक अच्छा कदम साबित हो सकता है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 29, 2017 11:44 IST
Trump hopes to have good relations with Russia- India TV Hindi
Trump hopes to have good relations with Russia

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह रूस के साथ अच्छे संबंध की उम्मीद करते हैं और यह वैश्विक शांति की दिशा में एक अच्छा कदम साबित हो सकता है। ट्रंप ने अपने फिनिश समकक्ष सउली निनिस्तो के साथ कल हुए संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा, मैं रूस के साथ अच्छे संबंध की उम्मीद करता हूं। मैं इसे जोर से और स्पष्टता के साथ कहता हूं। मैं वर्षों से ऐसा कहता आ रहा हूं। मुझे लगता हे कि यदि हमारे संबंध कम से कम रूस के साथ अच्छे होते हैं, तो यह अच्छा रहेगा। (ईरान से 86000 ईरानी हज के लिए सऊदी अरब पहुंचे)

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, यह बेहद अहम है और मेरा मानना है कि एक दिन ऐसा होगा। वह (रूस) एक बड़ा देश है। यह परमाणु शक्ति से संपन्न देश है। यह एक ऐसा देश है, जिसके साथ हमें चलना चाहिए। मुझे लगता है कि धीरे-धीरे हम रूस के साथ तालमेल बैठा लेंगे। फिनलैंड के बारे में ट्रंप ने कहा, फिनलैंड रूस से मुक्त रहा है।यह क्षेत्र के उन देशों में से एक है, जो 100 साल से हैं। रूस फिनलैंड का बहुत सम्मान करता है। इसलिए यह हमेशा अच्छा है। मुझो लगता है कि फिनलैंड का रूस से अच्छा संबंध है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि एक दिन अमेरिका रूस के साथ अच्छा संबंध विकसित करने में कामयाब होगा। उन्होंने कहा, मुझो लगता है कि वैश्विक शांति और अन्य चीजों के लिए यह अच्छा है। निनिस्तो ने कहा कि उन्होंने रूस से जुड़े मुद्दों पर ट्रंप के साथ चर्चा की। वहीं ट्रंप ने अफगानिस्तान में फिनलैंड द्वारा उपलब्ध कराए गए सैनिकों और वित्तीय मदद की सराहना की।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement