Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ट्रंप ने तेज की सुरक्षा सहयोगी की तलाश, दावेदारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया

वेस्ट पाम बीच: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के दावेदारों को निजी साक्षात्कार के लिए पाम बीच क्लब बुलवाया है। उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में इस पद पर नियुक्ति हो

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 20, 2017 13:35 IST
trump fast the research of america new security associate- India TV Hindi
trump fast the research of america new security associate

वेस्ट पाम बीच: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद के दावेदारों को निजी साक्षात्कार के लिए पाम बीच क्लब बुलवाया है। उम्मीद है कि आगामी कुछ दिनों में इस पद पर नियुक्ति हो जाएगी। मारआलागो में कामकाजी सप्ताहांत में ट्रंप ने नीति के संबंध में भी विचार विमर्श किया। इस दौरान रणनीतिक सत्र में उन्होंने अफोर्डेबल केयर एक्ट को हटाने और खत्म करने पर भी चर्चा की। इस दौरान वहां उनके शीर्ष के सहयोगी स्वास्थ्य मंत्री टॉम प्राइस और व्हाइट हाउस बजट कार्यालय के निदेशक माइक मुलवेनी भी मौजूद थे।

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सराह हकाबी सेंडर्स ने कहा कि ट्रंप अभी और उम्मीदवारों के साक्षात्कार ले सकते हैं। उम्मीद है कि इस बारे में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। ट्रंप ने पिछले सोमवार को माइकल फ्लिन को इस महत्वपूर्ण पद से हटा दिया था।

उन्हें यह खुलासा होने के बाद पद से हटाया गया कि माइकल फ्लिन ने अपने रूसी संपर्कों के बारे में अपने सहयोगियों को गुमराह किया था। ट्रंप के कहने पर फ्लिन ने इस्तीफा दे दिया जिसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद पर नई नियुक्ति जरूरी हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement