Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप ने सलाहकारों के बीच हुए मतभेदों से किया इंकार

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उन खबरों से इनकार किया जिनमें मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनके सलाहकारों में मतभेद तथा उनकी सत्ता हस्तांतरण टीम के पुनर्गठन की बात कही

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: November 16, 2016 14:09 IST
trump denies differences between the consultants- India TV Hindi
trump denies differences between the consultants

वाशिंगटन: अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज उन खबरों से इनकार किया जिनमें मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण नियुक्तियों को लेकर उनके सलाहकारों में मतभेद तथा उनकी सत्ता हस्तांतरण टीम के पुनर्गठन की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों की नियुक्ति के लिए एक बहुत ही व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है।

ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मंत्रिमंडल और अन्य पदों पर मेरे फैसले के संबंध में अत्यंत व्यवस्थित प्रक्रिया चल रही है। मैं एकमात्र व्यक्ति हूं जो यह जानता है कि किसे नियुक्त किया जाना है।’’ सत्तर वर्षीय ट्रंप का ट्वीट ऐसे समय आया है जब मीडिया में खबरें आई हैं कि मंत्रिमंडल में नियुक्तियों को लेकर उनकी टीम में मतभेद हैं।

ऐतिहासिक चुनाव में जीत दर्ज करने के एक सप्ताह बाद नवनिर्वाचित राष्ट्रपति को अभी अपने मंत्रिमंडल सहकर्मियों के नाम तय करने हैं। अब तक वह अपने स्टाफ प्रमुख एवं मुख्य रणनीतिकार का नाम तय कर चुके हैं। सीएनएन ने खबर दी कि ट्रंप के दामाद एवं करीबी सलाहकार जैरेड कुशनेर का नाम निर्वाचित राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम में ‘‘मतभेद’’ के केंद्र में है।

वाल स्ट्रीट जर्नल ने खबर दी कि निर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कल सत्ता हस्तांतरण टीम से सभी लॉबिस्ट को हटाने का आदेश दिया। पूर्व कांग्रेस सदस्य माइक रोजर्स भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें राष्ट्रपति की सत्ता हस्तांतरण टीम की राष्ट्रीय सुरक्षा इकाई से अपदस्थ कर दिया गया। मंगलवार को पेंस ने व्हाइट हाउस को आवश्यक दस्तावेज कार्य सौंपा जिससे हस्तांतरण का कार्य सुगम होगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement