1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 'अमेरिका को तीसरे वर्ल्ड वार की तरफ ले जा सकते हैं ट्रंप, हरकतें नौसिखिए जैसी'

'अमेरिका को तीसरे वर्ल्ड वार की तरफ ले जा सकते हैं ट्रंप, हरकतें नौसिखिए जैसी'

रिपब्लिकन सीनेटर ने चेताया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पद को 'एक रियलिटी शो' समझ रहे हैं और बगैर सोचे-समझे दूसरे देशों को धमका रहे हैं, और इस तरह वह देश को तीसरे विश्वयुद्ध के रास्ते पर ले जा सकते हैं। ...

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:09 Oct 2017, 7:55 PM IST]
'अमेरिका को तीसरे वर्ल्ड वार की तरफ ले जा सकते हैं ट्रंप, हरकतें नौसिखिए जैसी'

वाशिंगटन: अमेरिका के एक रिपब्लिकन सीनेटर ने चेताया है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने पद को 'एक रियलिटी शो' समझ रहे हैं और बगैर सोचे-समझे दूसरे देशों को धमका रहे हैं, और इस तरह वह देश को तीसरे विश्वयुद्ध के रास्ते पर ले जा सकते हैं। 'द न्यूयॉर्क टाइम्स' की रपट के अनुसार, सीनेट की विदेश मामलों की समिति के रिपब्लिकन अध्यक्ष बॉब कॉर्कर ने रविवार को कहा कि वह राष्ट्रपति को लेकर चिंतित हैं, जो नौसिखिए की तरह हरकतें कर रहे हैं। 

सीनेटर की यह टिप्पणी ट्रंप के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने रविवार को बॉब पर आरोप लगाया था कि वह दोबारा चुनाव लड़ने निर्णय इसलिए नहीं ले पाए, क्योंकि उनमें हिम्मत ही नहीं है। ट्रंप ने अपनी टिप्पणी में कहा था, "उन्होंने अपना समर्थन करने के लिए मुझसे गिड़गिड़या था। लेकिन मैंने ना कह दिया और वह बैठ गए (उन्होंने कहा कि वह मेरे समर्थन के बगैर नहीं जीत सकते)।"

ट्रंप ने यह भी कहा कि बॉब ने विदेशमंत्री बनने का भी आग्रह किया था, लेकिन "मैंने कहा 'नहीं धन्यवाद'।" इन टिप्पणियों के जवाब में बॉब ने कहा, "यह शर्मनाक है कि व्हाइट हाउस एक अडल्ट डे केयर सेंटर बन गया है। जाहिर तौर पर इस सुबह कोई अपनी शिफ्ट में नहीं आया।" सीनेटर ने कहा, "ट्रंप ने इस तरह का एक गंभीर संकट पैदा कर रहे हैं कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों की एक मंडली को उन्हें उनकी खुद की हरकतों से बचाना चाहिए।"

You May Like