1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. रोमनी का नामांकन रोकने के लिए ट्रंप मंत्रिमंडल में मुहिम तेज

रोमनी का नामांकन रोकने के लिए ट्रंप मंत्रिमंडल में मुहिम तेज

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप की एक शीर्ष सलाहकार ने चेतावनी दी है कि अगर वह मेसाच्युसेट्स के पूर्व गर्वनर मिट रोमनी का विदेश मंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे तो इससे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के समर्थक खुद

India TV News Desk [Published on:28 Nov 2016, 11:29 AM IST]
रोमनी का नामांकन रोकने के लिए ट्रंप मंत्रिमंडल में मुहिम तेज

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप की एक शीर्ष सलाहकार ने चेतावनी दी है कि अगर वह मेसाच्युसेट्स के पूर्व गर्वनर मिट रोमनी का विदेश मंत्री पद के लिए समर्थन करेंगे तो इससे नवनिर्वाचित राष्ट्रपति के समर्थक खुद को ठगा हुआ महसूस करेंगे। रोमनी ट्रंप के कटु आलोचक रह चुके हैं और चुने जाने पर वह मंत्रिमंडल में बेहद शक्तिशाली पद पर पहुंच जाएंगे। केलियेन कानवे की टिप्पणियों ने ट्रंप के सहयोगियों की ओर से नवनिर्वाचित राष्ट्रपति द्वारा रोमनी को नामित करने से रोकने के लिए डाले जा रहे असामान्य दबाव को और गहरा दिया है। (विदेश की बाकी खबरों के लिए पढ़ें)

जगजाहिर इस प्रयास को देखते हुए यह अटकलें भी लगाई जा रही हैं कि यह जानेमाने रिपब्लिकन को अपमानित करने के लिए ट्रंप की ओर से अनुमोदित प्रयास हो सकता है क्योंकि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की पूरी अवधि के दौरान वह ट्रंप के कटु आलोचक रहे थे।

ट्रंप की कैंपेन मैनेजर रह चुकी और उनकी ट्रांजिशन दल की सदस्य कानवे ने कहा है कि उन्होंंने ट्रंप के मतदाताओं से जो कुछ भी सुना है उसी के आधार पर वह रोमनी का विरोध कर रही हैं। कोनवे ने कल टेलीविजन पर दिए विभिन्न साक्षात्कारों में कहा, लोग यह सोचकर ठगा सा महसूस करेंगे कि गर्वनर रोमनी जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप जो अब हमारे नव निर्वाचित राष्ट्रपति हैं उनके चरित्र पर सवाल उठाया, उनकी समझ और ईमानदारी पर प्रश्नचिन्ह लगाया, उन्हीं को कैबिनेट पदों में से सबसे महत्वपूर्ण पद दिया गया।

Related Tags:

You May Like