Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करे पाकिस्तान: CIA

सीआईए के निदेशक माइक पोम्पियो के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अपने देश में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करने को कहा है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: January 08, 2018 6:54 IST
Trump asked Pakistan to eliminate terrorist hideouts- India TV Hindi
Trump asked Pakistan to eliminate terrorist hideouts

वाशिंगटन: सीआईए के निदेशक माइक पोम्पियो के अनुसार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को अपने देश में आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों को ‘नेस्तनाबूद’ करने को कहा है। अमेरिका ने अफगान तालिबान एवं हक्कानी नेटवर्क आतंकवादी समूहों के साथ-साथ उनके पनाहगाहों को नष्ट करने में विफल रहने को लेकर पाकिस्तान को दी जाने वाली दो अरब डॉलर के सुरक्षा सहयोग को फिलहाल रोकने का निर्णय किया है।

‘सीबीएस’ के अनुसार पोम्पियो ने कहा, ‘‘हम देख रहे हैं कि पाकिस्तान की ओर से देश के भीतर आतंकियों को पनाहगाह उपलब्ध कराया जाना जारी है, जो अमेरिका के लिए खतरा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम पाकिस्तानियों को यह सूचित करने में अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे हैं कि यह नहीं चलने वाला है।

 ऐसे में इस सशर्त सहायता के लिए हमने उन्हें एक मौका दिया है। अगर वह समस्या सुलझा लेते हैं तो हमें उनके साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी।’’

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement