Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

रूसियों के साथ पारदर्शिता बरतने के लिए ट्रंप ने अपने दामाद और कुश्नर को सराहा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जैरेड कुश्नर पर गर्व जताते हुए कहा कि उन्होंने रूसियों के साथ अपनी बातचीत के बारे में पारदर्शिता बरती और इस तरह जांच की आड़ में खेले जा रहे खेल का पर्दाफाश किया।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 25, 2017 11:17 IST
Trump appreciates his son in law and Kushner for being...- India TV Hindi
Trump appreciates his son in law and Kushner for being transparency with Russian

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने दामाद और वरिष्ठ सलाहकार जैरेड कुश्नर पर गर्व जताते हुए कहा कि उन्होंने रूसियों के साथ अपनी बातचीत के बारे में पारदर्शिता बरती और इस तरह जांच की आड़ में खेले जा रहे खेल का पर्दाफाश किया। व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल राष्ट्रपति के साथ एयर फोर्स वन में सवार संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रपति को अत्यंत गर्व है कि जैरेड स्वेच्छा से जांचकर्ताओं से मिलने गए और हर बातचीत में उन्होंने पारदर्शिता अपनाई। (मिस्र: कार बम विस्फोट में दो बच्चों समेत 7 नागरिकों की मौत)

कुश्नर विदेशी सरकारों खासतौर से रूस के साथ हुई बातचीत पर सवालों के जवाब देने के लिए खुफिया मामलों पर सीनेट की सेलेक्ट कमिटी के जांचकर्ताओं से मिलने कैपिटोल हिल गए थे जिसके बाद प्रेस सचिव का यह बयान आया है। सैंडर्स ने कहा, ट्रंप का मानना है कि जैरेड ने अच्छा काम किया। उन्हें खुशी है कि वह उस प्रक्रिया से गुजर पाए तथा उन्होंने सबकुछ सामने रखा। मुझे लगता है कि इस तरह उन्होंने समिति के सदस्यों के साथ-साथ हर किसी को दिखाया कि यह सब कितना फर्जी है और किसी तरह व्यक्ति विशेष को निशाना बनाया जा रहा है।

कुश्नर ने कल समिति के समक्ष 11 पृष्ठों का बयान दर्ज कराया था और आज वह सीनेट की सेलेक्ट कमिटी के समक्ष गवाही देंगे। कल दर्ज कराए बयान में उन्होंने 2016 के चुनाव के दौरान रूस के साथ मिलीभगत और रूसी अधिकारियों के साथ अनुचित रिश्तों से स्पष्ट इनकार कर दिया। बैठक के बाद व्हाइट हाउस में प्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्होंने कुछ गलत नहीं किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement