1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. 'ट्रंप और रूस के बीच नहीं हैं सांठ गांठ के कोई सबूत'

'ट्रंप और रूस के बीच नहीं हैं सांठ गांठ के कोई सबूत'

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का कहना है कि ट्रंप और रूस के बीच किसी प्रकार की सांठ गांठ के कोई सबूत मौजूद नहीं हैं। इस बयान से कुछ ही घंटों पहले एफबीआई ने ट्रंप अभियान एवं

India TV News Desk [Published on:21 Mar 2017, 11:20 AM IST]
'ट्रंप और रूस के बीच नहीं हैं सांठ गांठ के कोई सबूत'

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस का कहना है कि ट्रंप और रूस के बीच किसी प्रकार की सांठ गांठ के कोई सबूत मौजूद नहीं हैं। इस बयान से कुछ ही घंटों पहले एफबीआई ने ट्रंप अभियान एवं मॉस्को के बीच संभावित संबंधों समेत पिछले साल हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में रूस के दखल को लेकर जांच किये जाने की पुष्टि की थी। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, इस घोषणा के बाद यह साफ है कि कुछ नहीं बदला। ओबामा के वरिष्ठ खुफिया अधिकारियों ने भी इस बात की पुष्टि की है कि ट्रंप-रूस में कोई सांठगांठ नहीं थी।

स्पाइसर ने कहा, ओबामा के सीआईए निदेशक ने ऐसा कहा, ओबामा के राष्ट्रीय खुफिया निदेशक ने ऐसा कहा। उन्होंने कहा कि एफबीइआई निदेशक के ट्रंप प्रशासन और रूस के बीच संबंधों की एजेंसी द्वारा जांच किए जाने की बात की पुष्टि से कुछ भी साबित नहीं होता। उन्होंने कहा, जांच करना और सबूत होना दो अलग-अलग बातें हैं।

स्पाइसर ने कहा, मुझे लगता है कि 2016 चुनाव की जांच के बारे में बात करने और सांठगांठ के कोई सबूत होने में अंतर है। इन पर जिन लोगों को जानकारी दी गई है उसके अनुसार मिलीभगत या ऐसी किसी गतिविधि के कोई सबूत नहीं हैं जिससे इसकी मौजूदगी का पता चले। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह एक महत्वपूर्ण बिंदु है जिसे बार-बार नजरअंदाज किया गया है।