Ford Assembly election results 2017 Akamai CP Plus
  1. You Are At:
  2. होम
  3. विदेश
  4. अमेरिका
  5. साइलेंस ब्रेकर कैंपेन को टाइम मैगजीन का 'पर्सन ऑफ द ईयर 2017' अवॉर्ड

साइलेंस ब्रेकर कैंपेन को टाइम मैगजीन का 'पर्सन ऑफ द ईयर 2017' अवॉर्ड

दुनिया की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने साल 2017 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस बार पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड किसी बड़े चेहरे को न देकर द साइलेंस ब्रेकर को दिया गया है।

Edited by: Khabarindiatv.com [Updated:06 Dec 2017, 11:25 PM IST]
Time person of the year- Khabar IndiaTV
Time person of the yearPhoto:TIME MAGAZINE

नई दिल्ली: दुनिया की प्रतिष्ठित टाइम मैगजीन ने साल 2017 के लिए पर्सन ऑफ द ईयर का ऐलान कर दिया है। इस बार पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड किसी बड़े चेहरे को न देकर द साइलेंस ब्रेकर को दिया गया है। साइलेंस ब्रेकर उनलोगों को कहा गया है जिन्होंने यौन शोषण के खिलाफ अपनी चुप्पी तोड़ते हुए खुलकर इसके बारे में बात की। टाइम मैगजीन ने उन महिलाओं की तस्वीर अपने कवर पेज पर लगाई है जिन्होंने अपने यौन शोषण की बात समाज के सामने प्रकट की। 

आपको बता दें कि हॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक हार्वी वाइंस्टाइन और अन्य पुरुषों से जुड़े यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद साइलेंस ब्रेकर कैंपेन की शुरुआत हुई थी। अमेरिका की एक्ट्रेस ऐलिसा मिलानो ने इसके खिलाफ #MeToo का इस्तेमाल किया था जो पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुआ था।

बड़ी संख्या में लोगों ने #MeToo और दूसरे हैशटैग के साथ यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपनी चुप्पी तोड़ी और अपना दर्द साझा किया। इस कैंपेन में बॉलीवुड हस्तियों ने भी भाग लिया और यौन उत्पीड़न से जुड़ी अपनी कहनी शेयर की।

आपको बता दें कि 'पर्सन ऑफ द इयर' के फाइनलिस्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी शामिल थे। लेकिन इन लोगों को साइलेंस ब्रेकर ने पीछे छोड़ दिया। टाइम मैगजीन सौ सालों से पर्सन ऑफ ईयर का ऐलान कर रही है। यह पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जिन्‍होंने पूरे साल अच्‍छी या फिर बुरी खबरों के कारण दुनिया के सामने अपनी एक अलग तरह की छवि तैयार की।

You May Like