Friday, March 29, 2024
Advertisement

तूफान के बाद राहत कार्यो में प्यूर्टो रिको प्रशासन का खराब प्रदर्शन : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तूफान मारिया से मची तबाही के बाद राहत एवं बचाव कार्यो के मामले में अपने प्रशासन की सैन जुआन की महापौर द्वारा कड़ी आलोचना के बाद शनिवार को पलटवार किया।

IANS Edited by: IANS
Updated on: October 01, 2017 15:31 IST
donald trump- India TV Hindi
donald trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तूफान मारिया से मची तबाही के बाद राहत एवं बचाव कार्यो के मामले में अपने प्रशासन की सैन जुआन की महापौर द्वारा कड़ी आलोचना के बाद शनिवार को पलटवार किया। ट्रंप ने सैन जुआन की महापौर कार्मन यूलिन क्रूज और प्यूटरे रिको के अन्य अधिकारियों पर तूफान के बाद राहत कार्यो में फुर्ती के बजाए लचर रुख अपनाने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रमंडल में शामिल सैन जुआन की महापौर कार्मन यूलिन क्रूज एवं अन्य बिजली की किल्लत और ईंधन एवं पानी की कमी जैसी गंभीर समस्याओं के बीच निर्णायक ढंग से काम करने में असफल रहे हैं। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "सैन जुआन की मेयर और प्यूर्टो रिको के अन्य अधिकारियों की लचर नेतृत्व क्षमता के कारण लोगों तक मदद नहीं पहुंची है। वे अपने कर्मियों से काम नहीं करा सके हैं। वे चाहते हैं कि कोई उनके लिए सारा काम कर दे। अब करीब दस हजार संघीय कर्मी वहां बेहतरीन काम कर रहे हैं।" ट्रंप का यह बयान क्रूज द्वारा शुक्रवार रात अमेरिका के कार्यकारी होमलैंड सिक्योरिटी मंत्री एलेन ड्यूक की आलोचना के बाद आया है।

ड्यूक ने प्यूटरे रिको के मानवीय संकट को सुलझाने के लिए गुरुवार को संघीय प्रशासन के प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा था कि यह 'मीडिया में प्रसारित किए जाने लायक सच में अच्छी खबर है।' ड्यूक के इस बयान की आलोचना करते हुए क्रूज ने कहा था, "यह अच्छी खबर नहीं है, वह भी ऐसी हालत में जब लोग मर रहे हैं, जब उनके पास डायलिसिस की सुविधा नहीं है। ऐसे समय में जब उनके जेनरेटर काम नहीं कर रहे हैं तो यह अच्छी खबर कहां से है?"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement