Saturday, May 04, 2024
Advertisement

देश को ISIS से निजात पाना ही होगा: ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश को नस्ली इस्लामिक आतंकवाद और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से निजात पाना ही होगा। ट्रंप ने खुफिया एजेंसी सीआईए के लैंगले स्थित मुख्यालय में अधिकारियों

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 22, 2017 10:13 IST
the country will have to get rid of isis said trump- India TV Hindi
the country will have to get rid of isis said trump

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश को नस्ली इस्लामिक आतंकवाद और आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से निजात पाना ही होगा। ट्रंप ने खुफिया एजेंसी सीआईए के लैंगले स्थित मुख्यालय में अधिकारियों से कल कहा, हम किसी अन्य युद्ध के मुकाबले इस युद्ध के खिलाफ लंबे समय से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। हमने अपनी भरपूर क्षमता का इस्तेमाल नहीं किया है, हमे रोका गया है। हमें आईएसआईएस तथा कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद से छुटकारा पाना ही होगा।

ट्रंप ने अपने शपथग्रहण की बात को दोहराते हुए कहा, यह एक बुराई है, इसे मिटाया जाना ही होगा। सीआईए के अधिकारियों को अपने पहले संबोधन में उन्होंने कहा, मैं दूसरे पहलू को समझ सकता हूं। हम सब इसके दूसरे पहलू को समझ सकते हैं, देशों के बीच युद्ध हो सकते हैं आप समझ सकते हैं कि क्या हुआ होगा लेकिन यह ऐसा है जिसे कोई समझ ही नहीं सकता। यह उस स्तर की बुराई है जिसे हमने देखा नहीं है, लेकिन हम इसे समाप्त करने जा रहे हैं। यही वक्त है और इसे समाप्त करने का यही सही वक्त है।

सीनेट ने अभी सीआईए के निदेशक पद के लिए ट्रंप की ओर से नामित माइक पोंपिओ को हरी झंडी नहीं दी है। राष्ट्रपति ने सीआईए के लिए कहा कि यह समूह देश को सुरक्षित करने के लिए, दोबारा इसे विजेता बनाने और सभी समस्याओं से निजात दिलाने की दिशा में सर्वाधिक महत्वपूर्ण समूह बनने जा रहा है। ट्रंप ने कहा हमारे समक्ष बहुत सारी समस्याएं हैं जो कि एक दूसरे से इस तरह से जुड़ी हुई हैं कि हम सोच भी नहीं सकते। मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं आपके साथ हूं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement