Friday, April 26, 2024
Advertisement

न्यूयॉर्क में इवांका ट्रंप से मिली सुषमा स्वराज, JES पर हुई चर्चा

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र से इतर मुलाकात की।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: September 19, 2017 8:49 IST
ivanaka-swaraj- India TV Hindi
Image Source : PTI ivanaka-swaraj

न्यूयार्क: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी एवं सलाहकार इवांका ट्रंप ने यहां संयुक्त राष्ट्र महासभा के वार्षिक सत्र से इतर मुलाकात की। भारत में नवंबर में वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन जीईएस में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने जा रहीं इवांका ने दोनों देशों में महिला उद्यमिता एवं कार्यबल विकास पर चर्चा की। इवांका ने बैठक के बाद एक ट्वीट में कहा, हमने अमेरिका और भारत में महिलाओं की उद्यमिता, आगामी जीईएस 2017 और कार्यबल विकास पर चर्चा की। (भारत, अमेरिका और जापान के बीच हुई त्रिपक्षीय बातचीत)

भारत और अमेरिका 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में जीईएस की सहमेजबानी करेंगे। जीईएस विभर में उभरते उद्यमियों, निवेशकों और व्यापारिक नेताओं की वार्षिक सभा है। इवांका ने सुषमा को करिश्माई विदेश मंत्री बताया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, मैं लंबे समय से भारत की कुशल एवं करिश्माई विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का सम्मान करती हूं। उनसे आज मिलना सम्मान की बात है। भारतीय दूतावास ने यहां एक ट्वीट के जरिए बताया कि सुषमा ने महिला उद्यमिता और भारत में इवांका की आगामी यात्रा पर चर्चा की।

सुषमा यहां की सप्ताह भर की यात्रा में उच्च स्तरीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रही हैं। उनके सत्र में भाग लेने वाले नेताओं के साथ 20 द्विपक्षीय एवं त्रिपक्षीय बैठकें करने की संभावना है। सुषमा 23 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने के एक दिन बाद भारत रवाना होंगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement