Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप के फैसले के विरुद्ध स्टारबक्स ने की बड़ी घोषणा

न्यूयॉर्क: कॉफी की दुकाने चलाने वाली कंपनी स्टारबक्स ने सात मुस्लिम बहुल देशों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर विरोध जताते हुए कहा है कि वह

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 30, 2017 13:08 IST
starbucks boss makes brilliant announcement in response to...- India TV Hindi
starbucks boss makes brilliant announcement in response to donald trump refugee

न्यूयॉर्क: कॉफी की दुकाने चलाने वाली कंपनी स्टारबक्स ने सात मुस्लिम बहुल देशों से लोगों के आने पर प्रतिबंध लगाने के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश पर विरोध जताते हुए कहा है कि वह पांच साल में दुनिया भर में 10,000 शरणार्थियों को नौकरी देगी। उसने कहा है कि वह इस मामले में चुप नहीं बैठेगी मानवता की भावना बढाने का काम करती रहेगी।

ट्रंप के आदेश पर स्टारबक्स के चेयरमैन एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हार्वर्ड स्क्ल्ट्ज ने एक संदेश में कहा है, मैं आज आपको गहरी चिंता, भारी मन और दृढ़ विश्वास के साथ यह लिख रखा हूं। हम ऐसे दौर में आ गए हैं समय में पहुंच गए हैं जैसा पहले कभी नहीं रहा। हम देख रहे है कि हमारे देश की अंतरआत्मा और अमेरिके सपनों को चुनौती दी जा रही है, उस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

स्क्ल्ट्ज ने कहा कि उनकी कंपनी अमेरिका की नयी सरकार के कामों से हर रोज बढ़ रही अनिश्चितता के इस दौर में न तो किनारे खड़ी रहेगी और न ही मूक दर्शक बनेगी। स्टारबक्स प्रमुख ने कहा कि कंपनी का अवसर की तलाश में रहने वाले युवाओं को नौकरी देने और दुनियाभर में एक नए जीवन का रास्ता दिखाने का लंबा इतिहास रहा है।

उन्होंने कहा कि कंपनी युद्ध, हिंसा, उत्पीड़न और भेदभाव के शिकार जो लेग अवसरों की तलाश में होंगे वह उनका स्वागत करेगी। स्क्ल्ट्ज ने कहा कि उनकी कंपनी अगले पांच सालों में भारत समेत अपने 75 देशों में फैले कारोबार में 10,000 शरणार्थियों को नौकरी देने की योजना बना रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement