Saturday, April 20, 2024
Advertisement

जल्द ही यात्रा प्रतिबंध में नए नियम जोडेंगे ट्रंप

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन सीरियाई शरणार्थियों पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहा है, जिसे इस सप्ताह आव्रजन पर जारी किए जाने वाले राष्ट्रपति के एक नए कार्यकारी

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 21, 2017 17:44 IST
donald trump- India TV Hindi
donald trump

वाशिंगटन: हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन सीरियाई शरणार्थियों पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहा है, जिसे इस सप्ताह आव्रजन पर जारी किए जाने वाले राष्ट्रपति के एक नए कार्यकारी आदेश में शामिल किया जा सकता है। ट्रंप ने अपने वास्तविक आदेश में सात मुस्लिम देशों इराक, सीरिया, लीबिया, सोमालिया, सूडान और यमन के नागरिकों के अगले 90 दिनों तक अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके साथ ही सभी शरणार्थियों के भी 120 दिनों तक अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध था। लेकिन इस आदेश पर अदालत ने रोक लगा दी थी।

एसबीसी न्यूज के मुताबिक, नए मसौदे में सात मुस्लिम देशों के ग्रीन कार्ड धारकों को छूट दी गई है और दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को भी छूट दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के अस्थाई यात्रा प्रतिबंध के संशोधित मसौदे को मंगलवार को जारी किया जा सकता है।

घरेलू सुरक्षा मंत्री जॉन केली ने कहा, "राष्ट्रपति अधिक सख्त और सुव्यवस्थित र्कायकारी आदेश जारी करने जा रहे हैं।" इस नए कार्यकारी आदेश में ट्रंप के पहले आदेश पर नौवीं सर्किट संघीय अपीली अदालत की चिंताओं का भी निवारण किया जाएगा। गौरतलब है कि ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध आदेश पर नौवीं सर्किट संघीय अपीली अदालत ने रोक लगा दी थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement