Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ट्रंप के अभियान में सिख व्यक्ति की पहचान मुस्लिम समर्थक के तौर पर

शिकागो: राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान की ओर से वितरित पर्चों में अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के एक सिख की पहचान उनके एक मुस्लिम समर्थक के तौर पर की

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 18, 2016 15:56 IST
sikh person identify muslim supporter in trump campaign- India TV Hindi
sikh person identify muslim supporter in trump campaign

शिकागो: राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के अभियान की ओर से वितरित पर्चों में अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के एक सिख की पहचान उनके एक मुस्लिम समर्थक के तौर पर की गई है। WTHR टीवी चैनल की एक खबर में कहा गया है भारत से अमेरिका आ कर इंडियाना के फिशर्स शहर में रहने वाले गुरिन्दर सिंह खालसा की प्रचार के पर्चों में तस्वीर लगी है जिस पर मुस्लिम लिखा है।

ट्रम्प के प्रचार अभियान ने ओहायो में वितरित इन पर्चों में दावा किया है कि खालसा ट्रम्प के मुस्लिम समर्थक हैं। चैनल ने उन्हें यह कहते हुए उद्धृत किया है मैं मुस्लिम नहीं हूं और मैं ट्रम्प का समर्थन नहीं कर रहा हूं। खालसा ने कहा उन्होंने मुझे मुस्लिम समर्थक बताते हुए मेरी तस्वीर लगाई है लेकिन मेरा इससे कोई लेना देना नहीं है। मैं ट्रम्प का समर्थन नहीं करता। किसी ने भी मुझसे मेरी तस्वीर वहां लगाने के लिए नहीं पूछा। यह हतप्रभ और व्यथित करने वाला है और इससे लोगों को भ्रम भी होगा क्योंकि वे (ट्रम्प के अभियानकर्ता) इसे पूरे देश में भेज रहे हैं।

खालसा ने सिख पॉलिटिकल एक्शन कमेटी की स्थापना की है। उनका कहना है कि सिखों को कट्टरपंथी इस्लामिस्ट समझने की भूल की जाती है और नफरत के चलते अपराधों में निशाना बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि सिख पॉलिटिकल एक्शन कमेटी लोगों को यह बताना चाहती है कि सिख कौन हैं, वे क्यों दाढ़ी रखते हैं और क्यों पगड़ी पहनते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement