Friday, March 29, 2024
Advertisement

सऊदी अरब और अन्य देशों ने कहा, ये मांगे मान ले कतर तो हटा देंगे बैन

कतर के साथ संबंध खत्म करने वाले सऊदी अरब और अन्य अरब देशों ने संकट समाप्त करने को लेकर मांगों की सूची जारी की है और जोर दिया है कि कतर अल जजीरा को बंद करे, ईरान के साथ राजनयिक संबंध कम करे और कतर में तुर्की सैन्य अड्डे को बंद करे।

Bhasha Bhasha
Published on: June 23, 2017 21:11 IST
Representational Image | AP Photo- India TV Hindi
Representational Image | AP Photo

वॉशिंगटन: कतर के साथ संबंध खत्म करने वाले सऊदी अरब और अन्य अरब देशों ने संकट समाप्त करने को लेकर मांगों की सूची जारी की है और जोर दिया है कि कतर अल जजीरा को बंद करे, ईरान के साथ राजनयिक संबंध कम करे और कतर में तुर्की सैन्य अड्डे को बंद करे।

कुवैत ने कतर को 13 बिंदुओं वाली एक सूची दी। कुवैत इस संकट को दूर करने के लिए मध्यस्थता में मदद कर रहा है। देशों ने यह भी मांग की है कि कतर मुस्लिम ब्रदरहुड और हिजबुल्लाह, अल कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह समेत अन्य समूहों के साथ सभी संबंध समाप्त करे।

सऊदी अरब, मिस्र, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन ने कतर पर आतंकवाद को आर्थिक मदद देने के आरोप लगाते हुए उससे इस माह सभी संबंध तोड़ लिए थे। कतर के अधिकारियों ने इन मांगों पर तत्काल प्रतिक्रिया नहीं दी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement