Friday, April 26, 2024
Advertisement

यूक्रेन में रूसी कार्रवाई संबंध सुधार में बन रही है बाधक: अमेरिका

यूक्रेनी राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको से अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने फोन पर बातचीत की और कहा कि पूर्वी यूके्रन में मास्को की कार्रवाई अमेरिका और रूस के संबंधों में सुधार की दिशा में अब भी एक बड़ी अवरोधक बनी हुई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: April 24, 2017 14:21 IST
Secretary of State- India TV Hindi
Secretary of State

वाशिंगटन: यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको से अमेरिकी विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने फोन पर बातचीत की और कहा कि पूर्वी यूके्रन में मास्को की कार्रवाई अमेरिका और रूस के संबंधों में सुधार की दिशा में अब भी एक बड़ी अवरोधक बनी हुई है। दोनों नेताओं के बीच की इस बातचीत की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।  (मेरिका में खतना करने के मामले में भारतीय मूल का डॉक्टर, पत्नी गिरफ्तार)

कार्यवाहक प्रवक्ता मार्क टोनर ने कहा, विदेश मंत्री टिलरसन ने आज अपनी हालिया मास्को यात्रा पर चर्चा करने के लिए और रूसी नेतृत्व को यह संदेश देने के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति पेट्रो पोरोशेंको से फोन पर बात की हालांकि अमेरिका रूस के साथ संबंध सुधारने का इच्छुक है लेकिन पूर्वी यूक्रेन में रूसी कार्रवाई इस दिशा में एक अवरोधक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि टिलरसन ने सुधार करने और भ्रष्टाचार से निपटने में यूक्रेन की सतत प्रगति के महत्व पर भी जोर दिया।  

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement