Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'सीरिया की करतूतों पर पर्दा डाल रहा है रूस'

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रूस, सीरिया के इदलिब प्रांत में पिछले दिनों सीरियाई बलों द्वारा रासायनिक हथियारों से किए गए हमले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है और इसमें सीरिया की सरकार का साथ दे रहा है। न्यूयॉर्क

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: April 12, 2017 13:50 IST
russia is putting curtains on syria acts- India TV Hindi
russia is putting curtains on syria acts

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि रूस, सीरिया के इदलिब प्रांत में पिछले दिनों सीरियाई बलों द्वारा रासायनिक हथियारों से किए गए हमले पर पर्दा डालने की कोशिश कर रहा है और इसमें सीरिया की सरकार का साथ दे रहा है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी खुफिया विभाग और कई अन्य रिपोर्ट्स से इस बात की पुष्टि हुई है कि सीरियाइयों ने अपने ही लोगों के खिलाफ सैरिन गैस का प्रयोग किया था।

व्हाइट हाउस ने कहा कि सीरिया और रूस की सरकारें गलत सूचनाओं और झूठी कहानियों के जरिये दुनिया को मूर्ख बनाना चाहती हैं। व्हाइट हाउस के शीर्ष अधिकारी ने नाम न जाहिर करने का अनुरोध करते हुए इस पर टिप्प्णी करने से इनकार कर दिया कि रूस की सरकार सीरिया की रासायनिक हमले की योजना या उसके बाद उस अस्पताल पर हुए हमले के बारे में जानती थी या नहीं, जिसमें पीड़ितों का इलाज किया जा रहा था। लेकिन एक अधिकारी ने कहा कि सीरियाई और रूसी सेनाओं के करीबी सहयोग के इतिहास को देखते हुए रूस को हमले पर जवाब देना चाहिए।

अमेरिका ने दी सीरिया को चेतावनी, दोबारा किया रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल तो.....

अमेरिका के रक्षामंत्री जिम मेटिस ने कहा है कि अगर सीरिया रासायनिक हथियारों का दोबारा इस्तेमाल करता है तो उसे बेहद भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके साथ ही मेटिस ने जोर देकर कहा कि सीरिया में अमेरिका की शीर्ष प्राथमिकता इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह से लड़ते रहने की है। मेटिस ने रक्षा प्रमुख के तौर पर पेंटागन में अपने पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, यदि वे रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें बेहद भारी कीमत चुकानी होगी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement