Thursday, March 28, 2024
Advertisement

रिपब्लिकन ने डेमोक्रेटिक पार्टी के भारतीय-अमेरिकी वोट बैंक को पहुंचाई चोट

वाशिंगटन: हालिया रैली में भारत के समर्थन में अपनी जोरदार टिप्पणी के साथ राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने लगता है डेमोक्रेटिक पार्टी के पारंपरिक मजबूत भारतीय-अमेरिकी वोट बैंक को चोट पहुंचाई है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: October 18, 2016 17:40 IST
republican party damage democr atic partt indian americans...- India TV Hindi
republican party damage democr atic partt indian americans vote bank

वाशिंगटन: हालिया रैली में भारत के समर्थन में अपनी जोरदार टिप्पणी के साथ राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने लगता है डेमोक्रेटिक पार्टी के पारंपरिक मजबूत भारतीय-अमेरिकी वोट बैंक को चोट पहुंचाई है। रिपब्लिकन पार्टी से जुड़े कुछ नेताओं का यह कहना है। अंतिम चार नेशनल कन्वेंशन में रिपब्लिकन डेलिगेट रहे संपत शिवांगी ने कहा, एडिसन, न्यूजर्सी में भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लिए ट्रंप की टिप्पणी जोरदार और भारत-अमेरिका संबंधों में सकारात्मक रही।

शिवांगी ने कहा कि 5000 से ज्यादा भारतीय-अमेरीकियों वाले कार्यक्रम में ट्रंप की मौजूदगी के साथ रिपब्लिकन ने भारतीय-अमरीकियों के लिए खुद को मजबूत बनाया है और पार्टी इस बार सफल रही है।

लोकप्रिय न्यूज एंकर और अमेरिका में सबसे बड़े भारतीय अमेरिकी चैनल- टीवी एशिया के न्यूज डायरेक्टर रोहित व्यास ने भी इस पर सहमति जतायी कि रिपब्लिकन ने अब भारतीय-अमेरिकियों में कुछ बढ़त बना ली है। पिछले कुछ महीनों से खास चुनाव कार्यक्रम तथा भारतीय-अमेरीकियों के बीच साप्ताहिक नेशनल टेलीफोन पोल करने वाले व्यास ने कहा कि इस बार समुदाय क्लिंटन और ट्रंप के बीच बराबर बंटा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement