1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हूं: ट्रंप

भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हूं: ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह जीतते हैं तो भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करेंगे क्योंकि ये क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। साथ ही उन्होंने

India TV News Desk [Published on:18 Oct 2016, 10:37 AM IST]
भारत-पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार हूं: ट्रंप

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह जीतते हैं तो भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता करेंगे क्योंकि ये क्षेत्र बेहद संवेदनशील है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वे तभी मध्यस्थता करेंगे जब दोनों देश राज़ी हों। 

इस सप्ताह न्यू जर्सी में भारतीय समुदाय के साथ बैठक में ट्रंप ने कहा कि अगर वह जीते तो अमेरिका और भारत को जिगरी देस्त बना देंगे और दोनों का शानदार भविष्य होगा। 

बाद में हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यूह में ट्रंप ने कहा कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करना चाहते हैं। “मैं बारत और पाकिस्तान में दोस्ती देखना चाहूंगा क्योंकि ये क्षेत्र बेहद, बेहद संवेदनशील है। अगर दोनों में दोस्ती हुई तो बहुत अच्छा होगा।.”

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया की दो परमाणु शक्तियों के बीच तनाव कम करना बहित बड़ी उपलब्धी होगी और अगर वो चाहें तो मैं ख़ुशी से मध्यस्थता करना चाहूंगा।”

Related Tags: