1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. राहुल गांधी ने खोले राज, क्यों मिली मोदी-ट्रंप को सत्ता

राहुल गांधी ने खोले राज, क्यों मिली मोदी-ट्रंप को सत्ता

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां कहा कि दुनिया में बेरोजगारी से लोग परेशान हैं और इसीलिए नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप जैसे नेताओं को लोगों ने चुना।

Edited by: India TV News Desk [Published on:20 Sep 2017, 12:49 PM IST]
राहुल गांधी ने खोले राज, क्यों मिली मोदी-ट्रंप को सत्ता

प्रिंस्टन अमेरिका: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां कहा कि दुनिया में बेरोजगारी से लोग परेशान हैं और इसीलिए नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप जैसे नेताओं को लोगों ने चुना। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री मोदी भारत में इस समस्या के लिए पर्याप्त मात्रा में काम नहीं कर रहे हैं। (जाने क्यों मोदी और ट्रंप की यात्रा को ऐतिहासिक मानते हैं इस्राइल के प्रधानमंत्री)

गांधी यहां दो हफ्ते की अमेरिका यात्रा पर हैं। प्रिंस्टन यूनीवर्सिटी में छात्रों के साथ बातचीत में गांधी ने स्वीकार किया कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार को भारत में सत्ता इसलिए मिली क्योंकि लोग कांग्रेस पार्टी से बेरोजगारी के मुद्दे पर नाराज थे।

उन्होंने कहा कि रोजगार का पूर्ण मतलब राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में लोगों को सशक्त करना और शामिल करना है। गांधी ने छात्रों से कहा, मैं सोचता हूं, मोदी के उभार का मुख्य कारण और डोनाल्ड ट्रंप के सत्ता में आने की वजह, अमेरिका और भारत में रोजगार का प्रश्न होना है। हमारी बड़ी आबादी के पास कोई नौकरी नहीं है और वह अपना भविष्य नहीं देख सकते हैं। और इसलिए वह परेशान हैं, और उन्होंने इस तरह के नेताओं को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि एक अन्य समस्या यह है कि बेरोजगारी को कोई समस्या मान ही नहीं रहा है।

You May Like