Friday, March 29, 2024
Advertisement

ट्रंप के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शनकारियों ने रैली आयोजित की

वाशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रवासी विरोधी रूख, अमेरिका मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के उनके इरादे और देश में आ रहे मुस्लिमों के खिलाफ विचारों को लेकर उनकी आलोचना करते हुए प्रदर्शनकारियों ने

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: January 15, 2017 11:13 IST
protesters rally against trump in the us- India TV Hindi
protesters rally against trump in the us

वाशिंगटन: नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के प्रवासी विरोधी रूख, अमेरिका मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के उनके इरादे और देश में आ रहे मुस्लिमों के खिलाफ विचारों को लेकर उनकी आलोचना करते हुए प्रदर्शनकारियों ने पूरे अमेरिका में रैलियां आयोजित की और प्रवासी अधिकारों के प्रति समर्थन जताया। मेरीलैंड के डेमोक्रेट सेन क्रिस वान हॉलेन ने कल एक ऐसी ही रैली के दौरान वाशिंगटन स्थित ऐतिहासिक अफ्रीकन अमेरिकन चर्च में कहा हम ट्रम्प को स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी को खत्म करने की अनुमति नहीं देंगे।

उन्होंने कहा हमारा देश ऐसे लोगों का देश है जिन्हें धर्म या पृष्ठभूमि से कोई लेनादेना नहीं है और न ही वह इस बात से सरोकार रखते हैं कि आप किसे पसंद करते हैं। वाशिंगटन, शिकागो, लॉस एंजिलिस, सैन जोस, कैलिफोर्निया सहित देश के विभिन्न हिस्सों में कल ऐसी दर्जनों रैलियां निकाली गईं। शिकागो में प्रवासी अधिकारों के प्रति समर्थन जताने के लिए 1000 से अधिक लोग एक सभागार में एकत्र हुए।

यूनाइटेड कांग्रेस ऑफ कम्युनिटी एंड रिलीजियस ऑर्गनाइजेशन्स के कार्यकारी निदेशक एवं एक चर्च के पादरी रॉन टेलर ने कहा आने वाले कल में क्या होगा, इस बात को दरकिनार कर यह ध्यान में रखना चाहिए कि अच्छाई की हमेशा बुराई पर जीत होती है और हम आप सभी से यह कहना चाहते हैं कि आप अकेले नहीं हैं। इन प्रदर्शनों ने वर्ष 2006 की याद दिला दी जब 50 लाख से अधिक लोगों ने रिपब्लिकन समर्थक आव्रजन विधेयक के विरोध में सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement