1. Home
  2. विदेश
  3. अमेरिका
  4. प्रीत भरारा ने की ट्रंप से मुलाकात, अमेरिका का अटॉर्नी बने रहने पर सहमत हुए

प्रीत भरारा ने की ट्रंप से मुलाकात, अमेरिका का अटॉर्नी बने रहने पर सहमत हुए

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिका के शक्तिशाली अटॉर्नी प्रीत भरारा निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करने के बाद पद पर बने रहने को सहमत हो गए हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 2009 में

India TV News Desk [Published on:01 Dec 2016, 4:53 PM IST]
प्रीत भरारा ने की ट्रंप से मुलाकात, अमेरिका का अटॉर्नी बने रहने पर सहमत हुए

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिका के शक्तिशाली अटॉर्नी प्रीत भरारा निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करने के बाद पद पर बने रहने को सहमत हो गए हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 2009 में सदर्न डिस्टि्रक्ट ऑफ न्यूयॉर्क के लिए अमेरिकी अटॉर्नी नियुक्त होने के बाद भरारा ने योद्धा अभियोजक की ख्याति अर्जित की है।

 

भरारा ने कहा, निर्वाचित राष्ट्रपति ने मुझे मुलाकात करने को कहा क्योंकि वह न्यूयॉर्क के रहने वाले हैं और हमारे कार्यालय ने पिछले सात वर्षों में जो कार्य किए हैं उससे वह अवगत हैं। वह चर्चा करना चाहते थे कि मैं अमेरिका का अटॉर्नी बने रहना चाहता हूं अथवा नहीं क्योंकि पिछले सात वर्षों से मैने बिना भय या पक्षपात के स्वतंत्र रूप से कार्य किया है।

ट्रम्प से कल मुलाकात के बाद संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा, हमारी मुलाकात अच्छी रही। भरारा ने कहा, मैंने कहा कि निश्चित रूप से पद पर बने रहने पर मैं विचार करूंगा। मैं बने रहने पर सहमत हुआ। पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले भरारा का जन्म 1968 में हुआ जिसके बाद उनके माता...पिता न्यूजर्सी चले गए जहां उनका पालन पोषण हुआ।

Related Tags: