Friday, March 29, 2024
Advertisement

प्रीत भरारा ने की ट्रंप से मुलाकात, अमेरिका का अटॉर्नी बने रहने पर सहमत हुए

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिका के शक्तिशाली अटॉर्नी प्रीत भरारा निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करने के बाद पद पर बने रहने को सहमत हो गए हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 2009 में

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: December 01, 2016 16:53 IST
Preet Bharara met with donald trump- India TV Hindi
Preet Bharara met with donald trump

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिका के शक्तिशाली अटॉर्नी प्रीत भरारा निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से मुलाकात करने के बाद पद पर बने रहने को सहमत हो गए हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा 2009 में सदर्न डिस्टि्रक्ट ऑफ न्यूयॉर्क के लिए अमेरिकी अटॉर्नी नियुक्त होने के बाद भरारा ने योद्धा अभियोजक की ख्याति अर्जित की है।

 

भरारा ने कहा, निर्वाचित राष्ट्रपति ने मुझे मुलाकात करने को कहा क्योंकि वह न्यूयॉर्क के रहने वाले हैं और हमारे कार्यालय ने पिछले सात वर्षों में जो कार्य किए हैं उससे वह अवगत हैं। वह चर्चा करना चाहते थे कि मैं अमेरिका का अटॉर्नी बने रहना चाहता हूं अथवा नहीं क्योंकि पिछले सात वर्षों से मैने बिना भय या पक्षपात के स्वतंत्र रूप से कार्य किया है।

ट्रम्प से कल मुलाकात के बाद संवाददाताओं से संक्षिप्त बातचीत में उन्होंने कहा, हमारी मुलाकात अच्छी रही। भरारा ने कहा, मैंने कहा कि निश्चित रूप से पद पर बने रहने पर मैं विचार करूंगा। मैं बने रहने पर सहमत हुआ। पंजाब के फिरोजपुर के रहने वाले भरारा का जन्म 1968 में हुआ जिसके बाद उनके माता...पिता न्यूजर्सी चले गए जहां उनका पालन पोषण हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement