Friday, April 26, 2024
Advertisement

अमेरिका यात्रा समाप्त कर पीएम मोदी नीदरलैंड के लिए रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका यात्रा समाप्त कर नीदरलैंड रवाना हो गए। मोदी की तीन देशों की यात्रा का यह आखिरी पड़ाव है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 27, 2017 10:00 IST
modi- India TV Hindi
Image Source : PTI modi

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका यात्रा समाप्त कर नीदरलैंड रवाना हो गए। मोदी की तीन देशों की यात्रा का यह आखिरी पड़ाव है। मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ आज की बैठक में आतंकवाद के खिलाफ अपने सहयोग को सुदृढ़ करने का संकल्प किया। भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान से यह सुनिश्चित करने को कहा कि उसकी धरती का इस्तेमाल सीमा पार आतंकी हमलों के लिए न हो। (मोदी ने ट्रंप परिवार को दिया भारत आने का न्यौता)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने ट्वीट किया, भारत-अमेरिकी रिश्तों में एक नया मील का पत्थर स्थापित कर, एक ऐतिहासिक यात्रा खत्म करते हुए। मोदी नीदरलैंड के लिए रवाना, तीन देशों की यात्रा का आखिरी पड़ाव। मोदी नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट से आधिकारिक मुलाकात कर, उनसे आतंकवाद और जलवायु परिवर्तन सहित कई वैकि मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

वह नीदरलैंड में कंपनियों के सीईओ से मुलाकात करेंगे और उन्हें भारत के विकास के सफर में साझोदार बनने को प्रेरित करेंगे। तीन देशों की यात्रा पर जाने से पहले उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा था, मैं नीदरलैंड के राजा विलेम-अलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा से भी मुलाकात करूंगा। प्रधानमंत्री मोदी वहां भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित करेंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement