Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लोगों ने मेलानिया से की ट्रंप के साथ रहने की अपील

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अलग रहने के चलते अमेरिका के लोग चाहते हैं कि वह दोनों साथ में रहे। गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद से डोनाल्ड ट्रंप

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: March 30, 2017 13:16 IST
donald trump and melania trump- India TV Hindi
donald trump and melania trump

वाशिंगटन: डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अलग रहने के चलते अमेरिका के लोग चाहते हैं कि वह दोनों साथ में रहे। गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद से डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में रहने चले गए, लेकिन मेलानिया अभी भी ट्रंप टावर में ही रह रही है। जिसके कारण लोगों ने अपील की है कि वह डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस में ही रहे। आपको बता दें कि यह सब इसलिए नहीं किया जा रहा है कि लोग उन्हें साथ में रहते हुए देखना चाहते हैं बल्कि यह सबकुछ इसलिए किया जा रहा है ताकि सरकारी खजाने को बचाया जा सके। मेलानिया चूंकि ट्रंप टावर में रह रही हैं, तो उनकी सुरक्षा पर काफी भारी-भरकम राशि खर्च हो रही है। लोगों की अपील है कि या तो मेलानिया खुद वाइट हाउस चली जाएं, या फिर उनकी सुरक्षा में पैसा खर्च करना बंद किया जाए।

एक अंग्रजी पत्रिका में छपी खबर के अनुसार इस याचिका पर अब तक 92 हजार लोग दस्तखत कर चुके हैं। दस्तखतों की संख्या डेढ़ लाख हो जाने पर यह याचिका अमेरिकी संसद को सौंप दी जाएगी। पिछले महीने खुलासा हुआ था कि मेलानिया और उनका 10 साल का बेटा बारन इस साल की गर्मियों तक न्यूयॉर्क में ही रहेंगे।

राष्ट्रपति ना बनने से पहले ट्रंप और उनके परिवार की सुरक्षा में रोजाना करीब 10 लाख रुपए खर्च होते थे। लेकिन चुनाव प्रचार और राष्ट्रपति पद संभालने तक की अवधि में अब तक डेढ़ अरब से ज्यादा का खर्च आया है। क्योंकि मेलानिया अभी भी ट्रंप टावर में ही रहती है जिसकी वजह से उनकी सुरक्षा में बड़ी राशि खर्च की जाती है। लोगों ने ट्रंप की मेलानिया और बेटे की सुरक्षा में सरकारी खजाने से इतनी बड़ी रकम खर्च किए जाने की भी निंदा की है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement