Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

भारत से तनावपूर्ण संबंधों के पीछे पाक की नीति

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत एवं पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोषी ठहराने के बजाए भारत के खिलाफ...

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: July 25, 2017 9:45 IST
india pakistan- India TV Hindi
india pakistan

वाशिंगटन: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने पाकिस्तान से कहा है कि वह भारत एवं पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण संबंधों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दोषी ठहराने के बजाए भारत के खिलाफ छद्म युद्ध करने के लिए आतंकवादी समूहों के इस्तेमाल की अपनी नीति को दोषी ठहराए। (चीनी विमानों ने किया अमेरिकी नौसैन्य विमान को बाधित)

तिवारी ने अटलांटिक काउंसिल के साउथ एशिया सेंटर में कल आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, भारत एवं पाकिस्तान के संबंधों में 26\11 मुंबई हमलों के बाद तनावपूर्ण मोड़ आया था। वर्ष 2008 के बाद भले ही संप्रग सरकार हो या इसके बाद भाजपा के नेतृत्व में राजग सरकार हो, पाकिस्तान के साथ रिश्ते तनावपूर्ण रहे हैं।

उन्होंने कहा, केवल सरकार ही नहीं बल्कि पूरे भारत के लोगों को लगता है कि 26/11 हमले के अपराधियों के खिलाफ कार्वाई करना भारत एवं पाकिस्तान के बीच संबंध आगे बढ़ाने की पूर्व शर्त है। तिवारी ने कहा कि जब मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती के विवाह में शामिल होने के लिए लाहौर जाने का अचानक निर्णय लिया तो इसके बाद भारत में पठानकोट वायुसेना अड्डे पर हमला हुआ।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement