Friday, April 26, 2024
Advertisement

यमन में छापे के दौरान एक अमेरिकी सैनिक की मौत, 3 जख्मी: US आर्मी

यमन में एक छापे के दौरान एक अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए। अमेरिकी सेना ने रविवार को कहा कि इस दौरान अल-कायदा के 14 आतंकी भी मारे गए।

Bhasha Bhasha
Published on: January 29, 2017 21:14 IST
Apache Helicopter | AP Photo- India TV Hindi
Apache Helicopter | AP Photo

वॉशिंगटन: यमन में एक छापे के दौरान एक अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई जबकि 3 अन्य घायल हो गए। अमेरिकी सेना ने रविवार को कहा कि इस दौरान अल-कायदा के 14 आतंकी भी मारे गए। 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

एक स्थानीय यमनी अधिकारी के मुताबिक छापे में 41 संदिग्ध आतंकियों और 16 आम नागरिकों की मौत हो गई। मरने वालों में 8 महिलाएं और 8 बच्चे शामिल हैं। वहीं अदन से आ रही खबरों के मुताबिक देश के पश्चिमी तट पर यमनी सैनिकों और शिया विद्रोहियों के बीच भीषण जंग छिड़ी हुई है। इस दौरान सौ से ज्यादा लड़ाकों के मरने की खबर है। 

स्वास्थ्य विभाग और सेना के सूत्रों के मुताबिक लाल सागर के शहर होदैदा में अस्पताल में कम से कम 90 हुती विद्रोहियों के शव लाए गए जबकि 19 सैनिकों के शव दक्षिणी बंदरगाह शहर अदन लाए गए। होदेइदा का इलाका विद्रोहियों के कब्जे वाला है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement