Friday, April 26, 2024
Advertisement

ट्रंप ने शपथ ग्रहण समारोह की पूर्व संध्या पर अमेरिकियों को एकजुट करने का लिया संकल्प

वाशिंगटन: अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने की पूर्व संध्या पर डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों से कड़ी मेहनत करने एवं चीजों को दुरस्त करने का वादा किया और देश को एकजुट

Bhasha Bhasha
Published on: January 20, 2017 10:11 IST
Donald Trump- India TV Hindi
Donald Trump

वाशिंगटन: अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ग्रहण करने की पूर्व संध्या पर डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिकियों से कड़ी मेहनत करने एवं चीजों को दुरस्त करने का वादा किया और देश को एकजुट करने का संकल्प लिया। लिंकन मेमोरियल में आयोजित मेक अमेरिका ग्रेट अगेन रैली एवं कन्सर्ट में एकत्र हुए हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, हम अपने देश को एकजुट करेंगे और अमेरिका को फिर से महान बनाएंगे। हम हमारे लोगों, देशभर में हर किसी के लिए अमेरिका को महान बनाएंगे।

ट्रंप ने अपनी पत्नी एवं भावी प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका एवं दामाद जादेर कुशनेर, बेटे एवं उनके परिवार के साथ करीब ढाई घंटे तक चले कन्सर्ट का आनंद उठाया। ट्रंप ने युवा सैन्य कर्मियों, पूर्व सैनिकों और आम लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में अमेरिका में चीजें अच्छे के लिए बदलेंगी। उन्होंने दोहराया कि उनकी मुहिम रोजगार को वापस लाने और सेना एवं देश की सीमाओं को मजबूत करने का वादा करती है।

ट्रंप ने कहा, मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं बहुत मेहनत करूंगा, हम चीजों को दुरस्त करेंगे, हम हमारी नौकरियां वापस लेकर आएंगे। हम अन्य देशों को अब हमारी नौकरियां नहीं छीनने देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement