Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अमेरिका: बराक ओबामा ने फेसबुक पर शेयर किया अपना विदाई पत्र

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से चंद घंटे पहले राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपना विदाई पत्र सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर साझा किया।

IANS IANS
Published on: January 20, 2017 19:23 IST
Barack Obama | AP Photo- India TV Hindi
Barack Obama | AP Photo

न्यूयॉर्क: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद की शपथ लेने से चंद घंटे पहले राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपना विदाई पत्र सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर साझा किया।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिका के 44वें राष्ट्रपति के तौर पर 2 कार्यकाल के लिए लगातार 8 साल तक सेवा देने वाले ओबामा ने गुरुवार को फेसबुक पर साझा किए गए इस पत्र में देश के नागरिकों का आभार जताते हुए लिखा, ‘इन 8 सालों में आप अच्छाई, स्थिरता और आशा के स्रोत रहे हैं, जिनसे मुझे ताकत मिलती रही। मैंने हमारे जीवन काल के सबसे खराब आर्थिक संकट के दौरान पड़ोसियों और विभिन्न समुदायों को एक-दूसरे की मदद करते देखा।’ ओबामा ने चार्ल्सटन चर्च गोलीबारी को याद किया और कहा कि वह इस तरह की घटनाओं को रोकना चाहते हैं।

ओबामा ने इस बात का उल्लेख किया कि उन्होंने घायल युद्धवीरों को एक बार फिर से चलने-फिरने में वैज्ञानिकों को मदद करते देखा और यह भी देखा किस प्रकार वैज्ञानिकों ने स्पर्श की अनुभूति दोबारा पाने में एक लकवाग्रस्त व्यक्ति की मदद की। राष्ट्रपति ने अपने कार्यकाल के दौरान कुछ सकारात्मक योजनाओं जैसे लोगों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करने तथा समलैंगिकों की शादी को कानूनी अमली जामा पहनाने के कदमों को याद किया। 

AP Photo

AP Photo

ओबामा को शुक्रिया कहते लोग। (AP फोटो)

राष्ट्रपति के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त होने के मद्देनजर ओबामा ने सभी से विदाई लेते हुए कहा, ‘ऐसे में जबकि विकास की गति धीमी प्रतीत हो रही है, याद रखें, अमेरिका किसी एक इंसान की परियोजना नहीं है। हमारे लोकतंत्र में सबसे ताकतवर एकमात्र शब्द 'हम' है। 'हम होंगे कामयाब'।’ ओबामा ने अपने फेसबुक पर किए पोस्ट के साथ एक लिंक भी साझा किया है, जो उन लोगों के लिए है, जो उनके काम के बारे में जानना और उनसे जुड़े रहना चाहते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement